1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी’ राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी’ राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को गुजरात के केवड़िया में विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Oct 2018, 7:16 PM IST]
PM narendra modi dedicate Statue of unity to the nation- India TV
PM narendra modi dedicate Statue of unity to the nation

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बुधवार को गुजरात के केवड़ि‍या में विश्‍व की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी’ को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार, सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा उनकी जयंती पर गुजरात के नर्मदा जिले स्थित केवड़िया में राष्‍ट्र को समर्पित की जाएगी। 

प्रधानमंत्री इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करेंगे। इसके बाद ‘वाल ऑफ यूनिटी’ पर पहुंचेंगे और इसका उदघाटन करेंगे। प्रधानमंत्री ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी’ के सामने प्रार्थना करेंगे। वह संग्रहालय एवं प्रदर्शनी के साथ-साथ दर्शक दीर्घा का भी अवलोकन करेंगे। 153 मीटर ऊंची इस दर्शक दीर्घा में एक समय में अधिकतम 200 आगंतुक उपस्थित हो सकते हैं। यहां से सरदार सरोवर बांध, इसके जलाशय और सतपुड़ा एवं विंध्य पर्वत श्रृंखलाओं का मनोरम दृश्‍य नजर आता है। 

इस प्रतिमा को राष्‍ट्र को समर्पित करने के अवसर पर आयोजित समारोह के दौरान भारतीय वायु सेना के विमान फ्लाईपास्ट करेंगे। इसके साथ ही विभिन्‍न सांस्‍कृतिक दल इस अवसर पर अपनी-अपनी कलाओं का प्रदर्शन भी करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी’ राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे: PM narendra modi dedicate Statue of unity to the nation
Write a comment