1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'मिशन 2019' पर शाह और 15 राज्यों के CM संग दिल्ली में PM मोदी का महामंथन

'मिशन 2019' पर शाह और 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग दिल्ली में PM मोदी का महामंथन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज अपने मुख्यमंत्रियों के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन कर रहे हैं। बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में करीब नौ घंटे की मैराथन मीटिंग हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 28, 2018 13:08 IST
'मिशन 2019' पर शाह और 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग दिल्ली में PM मोदी का महामंथन- India TV
Image Source : ANI 'मिशन 2019' पर शाह और 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग दिल्ली में PM मोदी का महामंथन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज अपने मुख्यमंत्रियों के साथ चुनावी रणनीति पर मंथन कर रहे हैं। बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों के साथ दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में करीब नौ घंटे की मैराथन मीटिंग हो रही है। इस बैठक में इस साल होने वाली विधानसभा और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर चर्चा की जा रही है। बीजेपी मुख्यालय में सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक ये मैराथन मीटिंग चलेगी।

इस बैठक में 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल हैं। मीटिंग में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा के सीएम विप्लब कुमार देब और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत कई दूसरे सीएम और डिप्टी सीएम भी आए हैं।

सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में इस साल होने वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों पर चर्चा होगी। वहीं अगले साल लोकसभा चुनाव जीतने की रणनीति बनाई जाएगी। प्रधानमंत्री बैठक में आए मुख्यमंत्रियों से ये जानेंगे कि केंद्र की योजनाओं का ज़मीनी स्तर पर कितना क्रियान्वयन हुआ है। साथ ही सभी को आवास देने की योजना की प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी जाएगी। पिछली मीटिंग में मुख्यमंत्रियों को दिए काम में हुई प्रगति की समीक्षा भी होगी। बूथ लेवल पर पार्टी को मजबूत करने और पन्ना प्रमुख बनाने पर चर्चा की जाएगी

2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री मोदी अपनी पार्टी के मुख्यमंत्रियों के साथ इस तरह की मीटिंग करते रहे हैं। इन मीटिंग्स का मकसद विकास के काम में आ रही अड़चनों को जानना और केंद्रीय योजनाओं की ज़मीनी स्तर पर तेजी से क्रियान्वयन कराना रहा है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बैठक में उद्घाटन भाषण देंगे। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी शाम को इस मीटिंग में शामिल होंगे ताकि वो दिन भर हुई चर्चा की जानकारी ले सकें। साथ ही वो समापन भाषण भी देंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban