1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PM मोदी 3 लाख फॉलोवर्स घटने के बावजूद Twitter पर नं 1, राहुल को भी हुआ घाटा

PM मोदी 3 लाख फॉलोवर्स घटने के बावजूद Twitter पर नं 1, राहुल को भी हुआ घाटा

ट्विटर ने इस सप्ताह घोषणा की थी कि वह लॉक्ड खाते को हटाएगा, जिसे संदिग्ध गतिविधि के लिए बंद कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2018 19:15 IST
प्रधानमंत्री मोदी और...- India TV
प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली: ट्विटर के गैर सक्रिय और लॉक्ड खाते को बंद करने के अभियान के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को करीब 3 लाख तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 17 हजार फॉलोवर्स गंवाए। मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 4.34 करोड़ से घटकर 4.31 करोड़ हो गई हालांकि इसके बावजूद भी पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स वाले भारतीय बने हुए हैं।। रोजाना आधार पर ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या का पता लगाने वाली सोशलब्लेडडॉटकाम के अनुसार, मोदी के निजी ट्विटर हैंडल ने 2,84,746 फॉलोवर्स गंवाए। आधिकारिक 'पीएमओ इंडिया' के फॉलोवर में भी 140,635 फॉलोवर्स की कमी आई। राहुल गांधी ने 17,503 फॉलोवर्स गंवाए जबकि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपने 1,51,509 फॉलोवर्स गंवाए।

ट्विटर ने इस सप्ताह घोषणा की थी कि वह लॉक्ड खाते को हटाएगा, जिसे संदिग्ध गतिविधि के लिए बंद कर दिया गया है। सोशल मीडिया साइट का यह निर्णय सबसे अधिक हाई-प्रोफाइल प्रयोगकर्ता को प्रभावित करेगा। ट्विटर के इस सफाई अभियान के फलस्वरूप विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 74,132 फॉलोवर्स गंवाए। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के फॉलोवर में 33,366 की कमी हुई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगभग 91,555 फॉलोवर्स गंवाए।

सोशलब्लेडडॉटकाम के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने करीब 21,878 फॉलोवर्स गंवाए। वैश्विक स्तर पर देखें तो, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 5.34 करोड़ में से करीब एक लाख फॉलोवर गंवाए, जबकि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 10.4 करोड़ फॉलोवर्स में से चार लाख फॉलोवर गंवाए। ट्विटर के कानूनी, नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा प्रमुख विजय गड़े ने कहा, "हम समझ सकते हैं कि यह कुछ के लिए मुश्किल होगा, लेकिन हम सटीकता और पारदर्शिता पर विश्वास करते हैं, जोकि ट्विटर को और अधिक लोक संवाद सेवा बनाएगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019