1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका यात्रा पर रहेंगे, संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका यात्रा पर रहेंगे, संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 27 सितंबर के बीच अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे

Bhasha Bhasha
Published on: September 12, 2019 23:35 IST
PM Narendra Modi- India TV
PM Narendra Modi

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 27 सितंबर के बीच अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे और न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताओं में शामिल होंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि मोदी इस यात्रा के दौरान ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। 

कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री की यात्रा 21 सितंबर को देर शाम शुरू होगी और 27 सितंबर दोपहर तक वह अमेरिका में रहेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में वक्ताओं की अद्यतन सूची के मुताबिक मोदी का संबोधन 27 सितंबर की सुबह होगा। मई में दोबारा चुनाव जीतने के बाद मोदी का संयुक्त राष्ट्र में यह पहला भाषण होगा। 

संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में वक्ताओं की सूची के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मोदी के भाषण के कुछ देर बाद बोलेंगे। दुनिया महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने जा रही है। इस मौके पर मोदी 24 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आर्थिक सामाजिक परिषद में विशेष कार्यक्रम ‘ लीडरशिप मैटर्स : रेलवंस ऑफ गांधी इन द कंटेम्परेरी वर्ल्ड’ की मेजबानी करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment