1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देश में एकता बनाए रखना बहुत जरूरी, कश्मीरी युवकों की पिटाई पर प्रधानमंत्री मोदी का बयान

देश में एकता बनाए रखना बहुत जरूरी, कश्मीरी युवकों की पिटाई पर प्रधानमंत्री मोदी का बयान

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत जरूरी है, प्रधानमंत्री ने कहा कि लखनऊ में कुछ सिरफिरे लोगों ने कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकतें की थी, उसपर उत्तर प्रदेश की सरकार ने तुरंत कार्रवाई की है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2019 16:22 IST
PM Modi's Statement on alledged attack on Kashmiri Youths- India TV
PM Modi's Statement on alledged attack on Kashmiri Youths

नई दिल्ली। लखनऊ में हाल ही में कुछ शरारती तत्वों द्वारा कश्मीरी युवकों की पिटाई पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आया है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक जनसभा को संबधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत जरूरी है, प्रधानमंत्री ने कहा कि लखनऊ में कुछ सिरफिरे लोगों ने कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकतें की थी, उसपर उत्तर प्रदेश की सरकार ने तुरंत कार्रवाई की है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के डालीगंज इलाके में बुधवार को सूखे मेवे बेचने वाले दो कश्मीरियों की कुछ लोगों ने जमकर पिटाई कर दी जिसके बाद चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। कश्मीरी विक्रेताओं की पिटाई कैमरे में कैद हो गयी थी और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला एवं महबूबा मुफ्ती ने कड़ी निंदा की थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने पत्रकारों को बताया कि ‘‘बुधवार शाम डालीगंज पुल पर फुटपाथ पर कश्मीरी युवक ड्राई फ्रूट बेच रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन्हें पत्थरबाज बताते हुये उनकी पिटाई कर दी।’’ उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग हालांकि, मौके पर पहुंच गए और उन्हें बचाया तथा पुलिस को इसकी सूचना दी ।

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले का एक ‘‘सतर्क नागरिक’’ ने वीडियो बना लिया। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी और मुख्य आरोपी बजरंग सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया । सोनकर का पुराना आपराधिक इतिहास है और उसके ऊपर करीब एक दर्जन मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment