1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नरेंद्र मोदी की बड़ी फैन है यह महिला, PM कोष में किए 45 लाख रुपए दान, जानें क्यों

नरेंद्र मोदी की बड़ी फैन है यह महिला, PM कोष में किए 45 लाख रुपए दान, जानें क्यों

डॉ. मेघा महाजन पेशे से डेंटल सर्जन हैं और जम्मू की रहने वाली हैं। उन्होंने पति से रिश्ते खराब होने के बाद 2011 में तलाक के लिए केस फाइल किया था।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:09 Mar 2018, 1:38 PM IST]
PM-Modi-s-huge-fan-Jammu-woman-donates-Rs-45-lakh-alimony-to-Swachh-Bharat-Mission- India TV
पीएम मोदी की सबसे बड़ी फैन इस महिला ने किए 45 लाख रुपए दान, जानें क्यों

नई दिल्ली: देश-दुनिया में अलग-अलग तरह के फैन होते हैं। हम जिसकी बात कर रहे हैं वो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फैन है। फैन इतना जबरदस्त कि उसने 45 लाख रुपए भारत राहत कोष को दान में दिए हैं। हम बात कर रहे हैं 30 वर्षीय डॉ. मेघा महाजन की। मेघा प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से काफी प्रभावित थीं। जिस प्रकार बॉलीवुड फिल्मों के फैन उनके लिए कुछ भी कर गुजरते हैं कुछ उसी तरह मेघा भी पीएम मोदी के इस अभियान से काफी प्रेरित हुई हैं। उन्होंने भाजपा सरकार के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर 45 लाख रुपए स्वच्छ भारत राहत कोष को दान में दिए हैं।

डीएनए में छपी खबर के अनुसार डॉ. मेघा महाजन पेशे से डेंटल सर्जन हैं और जम्मू की रहने वाली हैं। उन्होंने पति से रिश्ते खराब होने के बाद 2011 में तलाक के लिए केस फाइल किया। करीब 6 साल की कानूनी लड़ाई के बाद एलीमनी के नाम पर उन्हें 45 लाख रुपए मिले। उन्होंने वो पूरी रकम स्वच्छ भारत राहत कोष तो दान में दे दी। इस बारे में उन्होंने कहा मुझे समाज की ये सोच मिटानी थी जिसमें गुजारा भत्ते की राशि को महिला की जमापूंजी समझा जाता है।

लोगों का सोचना है कि एलीमनी के नाम पर महिलाएं पैसों की मांग करती हैं। उन्होंने कहा मैं आज के समय की पढ़ी लिखी महिला हूं और मुझे अपना जीवन गुजारने के लिए इन पैसों की कोई जरुरत नहीं है। इसीलिए मैं ये राशि एक ऐसे काम में लगाना चाहती हूं जिससे समाज के लोगों का भला हो सके। इसके अलावा उन्होंने स्वच्छ भारत समिति को एयर प्यूरिफिकेशन प्रोजेक्ट के संबंध में एक पत्र भी लिखा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: नरेंद्र मोदी की बड़ी फैन है यह महिला, PM कोष में किए 45 लाख रुपए दान, जानें क्यों - PM Modi’s huge fan Jammu woman donates Rs 45 lakh alimony to Swachh Bharat Mission
Write a comment