1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को वाराणसी की गलियों में घूमे पीएम मोदी

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को वाराणसी की गलियों में घूमे पीएम मोदी

पीएम जहां जहां गए, सीएम योगी साथ-साथ रहे। प्रधानमंत्री आधी रात को सड़कों पर इसलिए निकले थे क्योंकि वो देखना चाहते थे चार साल में बनारस कितना बेहतर हुआ। काशी की बदली हुई सूरत देख रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 18, 2018 7:05 IST
विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को काशी की गलियों में घूमे पीएम मोदी- India TV
विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को काशी की गलियों में घूमे पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपना 68वां जन्मदिन मनाने वाराणसी पहुंचे थे। शाम को स्कूली बच्चों से उन्होंने मुलाकात की, रात में वो काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे लेकिन इसके बाद गेस्ट हाउस लौटते वक्त पीएम रेलवे स्टेशन पहुंच गए और ये देखकर सब चौंक गए। प्लेटफॉर्म का निरीक्षण करते हुए कई लोगों से भी उन्होंने मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का औचक दौरा किया और प्लेटफॉर्म क्रमांक 1 पर कुछ समय बिताया। इसके बाद वह डीजल रेल कारखाना (डीरेका) के अतिथिगृह चले गये जहां रात में ठहरे।

इससे पहले उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में कमल के फूल चढ़ाये और दुग्धाभिषेक किया। मोदी ने बाबा विश्वनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की। विश्वनाथ मंदिर जाने से पहले प्रधानमंत्री ने काशी विद्यापीठ और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के उन छात्रों से बातचीत की जो डीरेका में गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं। मोदी ने नरूर गांव के एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से भी संवाद किया।

विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को काशी की गलियों में घूमे पीएम मोदी

विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को काशी की गलियों में घूमे पीएम मोदी

पीएम जहां जहां गए, सीएम योगी साथ-साथ रहे। प्रधानमंत्री आधी रात को सड़कों पर इसलिए निकले थे क्योंकि वो देखना चाहते थे चार साल में बनारस कितना बेहतर हुआ। काशी की बदली हुई सूरत देख रहे थे। अपने पीएम को अपने बीच देखकर रात को सोते हुए लोग सड़कों पर आ गये थे। काशी की गलियां में मोदी की शान में नारे गूंज रहे थे।

आज पीएम बनारस हिंदू युनिवर्सिटी के एम्फीथिएटर जाएंगे। 500 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। बीएचयू में एक अटल इनक्यूबेशन सेंटर बनाया जाएगा। 2019 में चुनाव है। एक बार फिर हार-जीत के लिए लड़ाई होगी। विपक्ष कह रहा है ये सारी कोशिश उस हार को टालने की है जो सरकार को नजर आ रही है और सरकार कह रही है विकास देखकर डर गया है विपक्ष आरती और पूजा में भी राजनीति नजर आ रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment