1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में वरवर राव गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में वरवर राव गिरफ्तार

पुणे पुलिस की एक टीम ने उनके व परिवार के सदस्यों व दोस्तों के घरों की तलाशी के बाद क्रांतिक्रारी लेखक, कवि वरवर राव को गिरफ्तार किया।

Reported by: IANS [Updated:28 Aug 2018, 5:49 PM IST]
प्रधानमंत्री...- India TV
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

हैदराबाद: महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार को माओवादी विचारक वरवर राव को कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वरवर राव के परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी। पुणे पुलिस की एक टीम ने उनके व परिवार के सदस्यों व दोस्तों के घरों की तलाशी के बाद क्रांतिक्रारी लेखक, कवि वरवर राव को गिरफ्तार किया।

वरवर राव को चिकित्सा जांच के लिए सरकारी गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें पुणे भेजे जाने से पहले अदालत के समक्ष पेश किए जाने की संभावना है। पुणे पुलिस ने जून में कथित तौर पर पांच लोगों में एक व्यक्ति के घर से मोदी की हत्या की साजिश के उल्लेख वाला एक पत्र बरामद किया था। इन पांचों लोगों को भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था।

बरामद पत्र में कथित तौर पर प्रधानमंत्री की हत्या पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तर्ज पर करने की बात कही गई है। इस पत्र को लिखने वाले व्यक्ति की पहचान सिर्फ 'आर' के रूप में की गई है। इसमें साजिश को अंजाम देने के लिए एक एम-4 राइफल व चार लाख चक्र कारतूस खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपये की जरूरत का जिक्र किया गया है। कहा जा रहा है कि इस पत्र में वरवर राव का नाम शामिल है।

वरवर राव क्रांतिकारी लेखकों के एक संगठन 'वीरसम' के अध्यक्ष हैं। राव ने इन आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार सभी पांच लोग वंचितों की भलाई के लिए काम रहे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में वरवर राव गिरफ्तार
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100