1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फिर खिले 'कश्‍मीर की कली', प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड से की जम्‍मू-कश्‍मीर आने की अपील

फिर खिले 'कश्‍मीर की कली', प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड से की जम्‍मू-कश्‍मीर आने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिल्म उद्योग से जम्मू-कश्मीर में फिर से फिल्मों की शूटिंग शुरू करने की अपील की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2019 8:01 IST
PM Modi with bollywood stars - India TV
PM Modi with bollywood stars 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिल्म उद्योग से जम्मू-कश्मीर में फिर से फिल्मों की शूटिंग शुरू करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्थिति सामान्य होने पर न केवल भारत से, बल्कि विदेशों से भी फिल्म जगत के लोग फिल्मों की शूटिंग करने के लिए मनोरम दृश्यों वाले इस खूबसूरत प्रदेश पहुंचेंगे। 

संसद द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने संबंधी विधेयक को मंजूरी दिए जाने के बाद राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में, प्रधानमंत्री मोदी ने उस समय को याद किया जब कश्मीर बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए एक पसंदीदा स्थल हुआ करता था। 

मोदी ने कहा, ‘‘तब के समय में शायद ही कोई फिल्म होती थी जिसकी शूटिंग कश्मीर में नहीं होती थी। अब जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य हो जाएगी, तब न केवल भारत, बल्कि दुनियाभर के लोग फिल्मों की शूटिंग के लिए वहां जाएंगे।’’ 'कश्मीर की कली’, ‘जानवर’, ‘थ्री इडियट्स’ समेत कई फिल्मों को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शूट किया गया था। 

उन्होंने कहा, ‘‘हर फिल्म रोजगार के कई अवसरों को साथ लाएगी। मैं हिंदी फिल्म उद्योग, तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योग और इससे जुड़े लोगों से निवेदन करता हूं कि वे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में निवेश करने के बारे में निश्चित रूप से विचार करें, फिल्मों की शूटिंग शुरू करें और सिनेमाघरों की स्थापना करने के बारे में भी सोचें।’’

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment