1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अरुणाचल प्रदेश: PM मोदी ने दिया 4 हजार करोड़ का तोहफा, राज्य को मिला पहला एयरपोर्ट

अरुणाचल प्रदेश: PM मोदी ने दिया 4 हजार करोड़ का तोहफा, राज्य को मिला पहला एयरपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश को 4 हजार करोड़ रुपये का तोहफा देते हुए कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया और आधारशिला रखी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2019 15:16 IST
PM Modi in Arunachal- India TV
PM Modi in Arunachal

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन मोड में आ गए हैं। आज प्रधानमंत्री उत्‍तर पूर्व के तीन राज्‍यों अरुणाचल प्रदेश, असम और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। उन्होंने सबसे पहले अरुणाचल का रुख किया। यहां उन्होंने प्रदेश को 4 हजार करोड़ का तोहफा देते हुए कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 'अरुणाचल और उत्तर पूर्व के विकास के लिएना तो फंड की कमी आने दी गई और ना ही इच्छाशक्ति की।'

बता दें कि पीएम मोदी ने यहां ईटानगर में नए ग्रीनफिल्ड एयरपोर्ट और सिला सुरंग की आधारशिला भी रखी। अभी ईटानगर के सबसे नजदीक हवाई अड्डा वहां से 80 किलोमीटर दूर असम के लीलाबारी में है। माना जा रहा है कि ईटानगर में हवाई अड्डा बनने से क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाएं खुलेंगी। पीएम मोदी ने यहां दूरदर्शन अरुण प्रभा चैनल का शुभारंभ भी किया।

मोदी ने होल्लोंगी में ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे की नींव रखने के अलावा लोहित जिले के तेजू में एक पुन: संयोजित (रेट्रोफिटेड) हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने 110 मेगावाट पारे पनबिजली संयंत्र देश को सौंपा। वहीं, जोटे में ‘फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ (एफटीआईआई) के एक स्थायी परिसर की आधारशिला रखी। इसके अलावा उन्होंने आईजी पार्क में आयोजित एक समारोह में रिमोट के जरिए 50 स्वास्थ्य एवं कल्याण केन्द्रों का उद्घाटन भी किया।

परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर पीएम मोदी ने कहा कि 'आज अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मिला। इससे कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी।'  बता दें कि अब पीएम मोदी त्रिपुरा और असम जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment