1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर रवाना, 27 सितंबर को UNGA को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर रवाना, 27 सितंबर को UNGA को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका के एक सप्ताह के लंबे दौरे पर भारत से रवाना हो गए है। वह 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए ह्यूस्टन पहुंचेंगे और 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में UNGA को संबोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 21, 2019 0:04 IST
PM Modi embarks on a week long tour to the USA- India TV
PM Modi embarks on a week long tour to the USA

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका के एक सप्ताह के लंबे दौरे पर भारत से रवाना हो गए है। वह 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए ह्यूस्टन पहुंचेंगे और 27 सितंबर को न्यूयॉर्क में UNGA को संबोधित करेंगे। मोदी की अपनी इस यात्रा के दौरान सभी महाद्वीपों के नेताओं के साथ करीब 20 बैठक करने का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री विकास, जलवायु परिवर्तन और अन्य द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय मुद्दों को उठाएंगे, जिनमें आतंकवाद भी एक मुद्दा है लेकिन इस पर मुख्य जोर नहीं होगा बल्कि अंतरराष्टीय मंच पर भारत की भूमिका को रेखांकित किया जाएगा। 

नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा 21 सितंबर दोपहर बाद से शुरू होकर 27 सितंबर तक चलेगी। इस दौरान दो शहर टेक्सास में ह्यूस्टन और न्यूयार्क उनकी यात्रा के प्रमुख केंद्र में होंगे।’’ प्रधानमंत्री इस यात्रा के दौरान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे। विश्व महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष मना रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 सितंबर को एक विशेष कार्यक्रम ‘‘नेतृत्व का विषय: समसामयिक विश्व में गांधी की प्रासंगिकता’’ में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में कुछ अन्य देशों के नेता भी शामिल होंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban