1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Plan India Impact Awards 2019: समाज में परिवर्तन लाने के लिए 9 लोगों को किया गया सम्मानित

Plan India Impact Awards 2019: समाज में परिवर्तन लाने के लिए प्रेरणादायक कार्य करने वाले 9 लोगों को किया गया सम्मानित

बच्चों के अधिकारों और लड़कियों के लिए समानता के लिए काम करने वाले गैर-लाभकारी संगठन प्लान इंडिया ने आज प्लान इंडिया इम्पैक्ट अवार्ड्स के तीसरे संस्करण के विजेताओं की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2019 23:13 IST
Plan India Impact Awards 2019- India TV
Plan India Impact Awards 2019

नई दिल्ली: बच्चों के अधिकारों और लड़कियों के लिए समानता के लिए काम करने वाले गैर-लाभकारी संगठन प्लान इंडिया ने आज प्लान इंडिया इम्पैक्ट अवार्ड्स के तीसरे संस्करण के विजेताओं की घोषणा की। इस समारोह की सम्मानित अतिथि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री और समाज सेवी शबाना आजमी ने पुरस्कारों का वितरण किया। यह पुरस्कार स्थानीय समुदायों में सकारात्मक और स्थाई परिवर्तन लाने में उनकी सहायता करने में अहम भूमिका निभानेवाले जमीनी कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाता है। 

पिछले दो संस्करणों की सफलता के आधार पर प्लान इंडिया इम्पैक्ट अवार्ड्स 2019 ने कुछ महत्वपूर्ण सीख ली और सकारात्मक परिणाम देखने को मिला, जिसके कारण इसबार 21 राज्यों के 190 से अधिक एनजीओ ने इस पुरस्कार में भागीदारी की। राष्ट्रीय ज्यूरी ने आठ श्रेणियों आगनबाड़ी कार्यकर्ता, प्रमाणित समाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता/ नर्स, सामुदायिक स्वंयसेवक और सर्वश्रेष्ठ बाल कल्याण समिति (शहरी एवं ग्रामीण) में विजेताओं की घोषणा की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley