1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PHOTO: देखिए, वायुसेना के लापता विमान AN-32 के मलबे की पहली तस्वीर, 3 जून को हुआ था गायब

PHOTO: देखिए, वायुसेना के लापता विमान AN-32 के मलबे की पहली तस्वीर, 3 जून को हुआ था गायब

3 जून को लापता हुए वायुसेना के AN-32 विमान के मलबे की पहली तस्वीर सामने आ गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2019 22:34 IST
Picture of wreckage of missing an 32 found in Arunachal Pradesh- India TV
Picture of wreckage of missing an 32 found in Arunachal Pradesh.

नई दिल्ली: 3 जून को लापता हुए वायुसेना के AN-32 विमान का मलबा मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश में लिपो से 16 किलोमीटर उत्तर में मिला। अब AN-32 के मलबे की पहली तस्वीर भी सामने आई है। तस्वीर में घने जंगल के बीच विमान का मलबा दिखई दे रहा है। बता दें कि यह विमान असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। विमान में 13 लोग सवार थे।

वायुसेना का कहना है कि विमान में सवार लोगों के बारे में पता करने के प्रयास जारी हैं। वायुसेना ने एक बयान में कहा, ‘‘खोज अभियान में जुटे वायुसेना एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने आज (मंगलवार) टाटो के उत्तरपूर्व और लिपो के उत्तर में 16 किलोमीटर की दूरी पर करीब 12 हजार फुट की ऊंचाई पर विमान के मलबे का पता लगाया।’’

Wreckage of the missing AN-32 spotted

Wreckage of the missing AN-32 spotted

बयान में कहा गया, ‘‘विमान में सवार लोगों के बारे में पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं। अभियान आगे बढ़ने पर आगे की जानकारी दी जाएगी।’’ असम से जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरने वाले रूसी मूल के एएन-32 विमान का संपर्क तीन जून की दोपहर को टूट गया था। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे। 

Wreckage of the missing AN-32 spotted

Wreckage of the missing AN-32 spotted

वायुसेना ने लापता विमान का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चला रखा था लेकिन खराब मौसम के कारण यह अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ। इस अभियान में सुखोई 30 विमान, सी-130जे और एएन-32 विमान तथा एमआई-17 तथा एएलएच हेलीकॉप्टर की सेवाएं ली गईं। जमीनी बलों में सेना, आईटीबीपी और राज्य पुलिस के जवान शामिल थे।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment