1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू एवं कश्मीर: CRPF कर्मी से हाथ मिलाते और सलाम करते बच्चे की तस्वीरों ने जीता दिल

जम्मू एवं कश्मीर: CRPF कर्मी से हाथ मिलाते और सलाम करते बच्चे की तस्वीरों ने जीता दिल

जम्मू एवं कश्मीर में CRPF की एक महिला कर्मी से हाथ मिलाते एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2019 13:46 IST
Photo of Kashmiri boy shaking hands with CRPF personnel wins hearts | Twitter- India TV
Photo of Kashmiri boy shaking hands with CRPF personnel wins hearts | Twitter

नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर में CRPF की एक महिला कर्मी से हाथ मिलाते एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रवाधानों को खत्म करने के बाद यहां तनाव की आशंका थी। हालांकि अभी तक छिटपुट घटनाओं को छोड़कर स्थिति समान्या रही है। इस बीच ऐसी खुशनुमा तस्वीर सामने आने से लोगों के बीच सकारात्मक संदेश जा रहा है। इस फोटो को ट्विटर पर  और हर तरफ इसकी सराहना की जा रही है। इस फोटो को ट्विटर पर लगातार रिट्वीट किया जा रहा है।

इस तस्वीर की कई ट्विटर यूजर्स ने जमकर तारीफ की है। एक ट्विटर यूजर ने कहा, ‘यह वास्तविक भारत है। हम इस भावना को सलाम करते हैं। समय कश्मीर में जरूरी बदलाव लाएगा।"’ एक अन्य यूजर ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, ‘यह तस्वीर हमें बहुत समय तक याद रहेगी। सीआरपीएफ के महिला और पुरुष कर्मियों को सलाम।’ 


इसके बाद सीआरपीएफ इंडिया ने एक और तस्वीर शेयर की, जिसमें बच्चा महिला सीआरपीएफ कर्मी को सलाम कर रहा है। गौर करने वाली बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में नए, विकसित और समृद्ध जम्मू एवं कश्मीर के लिए अपना विजन बताया था। अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद पहली बार भाषण देते हुए उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 ने जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को पूरे देश के लिए बनाए गए केंद्रीय कानून का लाभ लेने से रोक रखा था। 

शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम के बारे में बात करते हुए उन्होंने सवाल किया कि राज्य के बच्चों को इसके लाभों से क्यों वंचित रखा गया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में बताया था कि कैसे इस फैसले के बाद यह पूरा क्षेत्र विकास की राह पर सरपट दौड़ेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment