1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी का सिलसिला थमा, जानें आज का भाव

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी का सिलसिला थमा, जानें आज का भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से परेशान लोगों ने बुधवार को कीमत में कोई बदलाव ना होने के बाद राहत की सांस ली।

Edited by: India TV News Desk [Updated:12 Sep 2018, 8:33 AM IST]
पेट्रोल-डीजल के दाम- India TV
पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी सा सिलसिला थमा, जानें आज का भाव

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से परेशान लोगों ने बुधवार को कीमत में कोई बदलाव ना होने के बाद राहत की सांस ली। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.87 रुपए है जबकि मुंबई में यह 88.26 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर मिल रहा है। वहीं डीजल के दाम दिल्ली में 72.97 रुपए प्रति लीटर और मुंबई में 77.47 रुपए प्रति लीटर पर बरकरार है।

Related Stories

इससे पहले मंगलवार को देश के 4 महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 80.87 रुपए, कोलकाता में 83.75 रुपए, मुंबई में 88.26 रुपए और चेन्नई में 84.05 रुपए प्रति लीटर हो गया था। 

रुपए की कमजोरी की वजह से बढ़ रही हैं कीमतें

अमेरिकी करेंसी डॉलर के मुकाबले भारतीय करेंसी रुपए में आ रही लगातार गिरावट की वजह से तेल कंपनियों की विदेशों से कच्चा तेल आयात करने की लागत बढ़ी है और वह इस लागत को ग्राहकों से निकालने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बढ़ा रही हैं। सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपए ने 72.67 के नए निचले स्तर को छुआ है और यह 72.45 प्रति डॉलर पर बंद हुआ है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019