1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई में पेट्रोल के दाम 90 रुपये/लीटर, दिल्ली में भी टूटा रिकॉर्ड

मुंबई में पेट्रोल के दाम 90 रुपये/लीटर, दिल्ली में भी टूटा रिकॉर्ड

सोमवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 90 रुपये के आंकड़े को पार कर गईं। यहां पेट्रोल के दाम 11 पैसे की बढ़ोतरी के बाद सोमवार को 90.08 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:24 Sep 2018, 8:07 AM IST]
fuel price- India TV
fuel price

नई दिल्ली: सोमवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 90 रुपये के आंकड़े को पार कर गईं। यहां पेट्रोल के दाम 11 पैसे की बढ़ोतरी के बाद सोमवार को 90.08 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए। वहीं दिल्‍ली में भी सोमवार को पेट्रोल के दामों में 11 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इससे राजधानी में पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपये प्रति लीटर हो गई। दिल्ली वित्त विभाग के एक अधिकारी ने बताया, 'इस बारे में लगभग सहमति बन चुकी है और सब कुछ उसके मुताबिक हुआ तो मंगलवार को वैट कटौती का ऐलान हो सकता है।' (राफेल सौदे की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर सीवीसी से मिलेगी कांग्रेस )

उन्होंने कहा कि चूंकि वैट दरों को लेकर पड़ोसी यूपी और हरियाणा सहित कई उत्तरी राज्यों में तीन साल पहले सहमति बनी थी कि रेट एक समान रखना है। किसी भी एक राज्य में कम या ज्यादा रेट से राजस्व असंतुलन पैदा होता है।

फिलहाल दिल्ली, यूपी, हरियाणा में पेट्रोल पर करीब 27% और डीजल पर 17% की दर से वैट लगता है। अगर दोनों पर रेट 3-4 पर्सेंट तक घटे तो कीमतें 2 रुपये तक कम हो जाएंगी। पंजाब में डीजल पर रेट तो इतना ही है, लेकिन पेट्रोल पर 35% है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Petrol crosses Rs 90-mark in Mumbai Check revised rates here
Write a comment
ipl-2019