1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. डीके शिवकुमार के समर्थकों की उमड़ी भीड़, दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में लगा जमावड़ा

डीके शिवकुमार के समर्थकों की उमड़ी भीड़, दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में लगा जमावड़ा

57 वर्षीय शिवकुमार धनशोधन मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तारी के बाद से ED की हिरासत में हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: September 14, 2019 8:02 IST
DK Shivakumar- India TV
Image Source : ANI DK Shivakumar

नई दिल्ली: धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में बंद कर्नाटक की कनकपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक डी के शिवकुमार शुक्रवार को जब राउज एवेन्यू अदालत में पहुंचे तो उनके प्रति एकजुटता दिखाने के लिए कर्नाटक से सैकड़ों लोग वहां मौजूद थे। 57 वर्षीय शिवकुमार धनशोधन मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तारी के बाद से ED की हिरासत में हैं। 

अदालत में सुबह से एकत्र समर्थकों की भारी भीड़ को काबू करने के लिए दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के अतिरिक्त बलों को अदालत के भीतर और बाहर तैनात किया गया। इसके बावजूद सुरक्षाबल समर्थकों को अदालत में आने से रोक नहीं पाए। विशेष न्यायाशीध अजय कुमार कुहाड़ के सुनवाई के लिए बैठने के कुछ मिनट बाद ही एक महिला समर्थक अदालत कक्ष में बेहोश हो गई जिसके बाद न्यायाधीश ने सुरक्षाबलों को महिला को बाहर ले जाने और कक्ष में लोगों की संख्या कम करने को कहा। 

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के एम नटराज ने जैसे ही अपना अभ्यावेदन समाप्त किया, तभी शिवकुमार का एक अन्य समर्थक कठघरे में बैठे अपने नेता की झलक पाने के लिए कक्ष की आखिरी मेज पर चढ़ गया। इसके बाद न्यायाधीश ने उसे उचित व्यवहार करने की चेतावनी दी। नेता को जब अदालत कक्ष से बाहर लाया गया तो कई समर्थक उनके पैर छूने और उनके साथ तस्वीर लेने को आतुर दिखे जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें परिसर में कैमरा इस्तेमाल नहीं करने को कहा। 

शिवकुमार ने अपने समर्थकों से कुछ देर बात की। बाद में ईडी के अधिकारी उन्हें अपने साथ ले गए। कर्नाटक के नेता के समर्थन में उनके समर्थकों ने नारेबाजी की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment