1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत-पाक ने पठानकोट आतंकी हमले की जांच पर बातचीत शुरू की

भारत-पाक ने पठानकोट आतंकी हमले की जांच पर बातचीत शुरू की

भारत और पाकिस्तान ने पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकी हमले की जांच को लेकर आज औपचारिक बातचीत शुरू की। पड़ोसी देश से पहली बार संयुक्त जांच टीम (JIT) आई है जिसमें ISI का एक अधिकारी भी शामिल है।

Bhasha [Published on:28 Mar 2016, 2:30 PM IST]
indo pak meeting- India TV
indo pak meeting

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान ने पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकी हमले की जांच को लेकर आज औपचारिक बातचीत शुरू की। पड़ोसी देश से पहली बार संयुक्त जांच टीम (JIT) आई है जिसमें ISI का एक अधिकारी भी शामिल है। पाकिस्तान की पांच सदस्यीय JIT का नेतृत्व पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) के प्रमुख मोहम्मद ताहिर राय कर रहे हैं।

इसमें लाहौर के उपमहानिदेशक, खुफिया ब्यूरो, मोहम्मद अजीम अरशद, ISI अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल तनवीर अहमद, सैन्य खुफिया अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा और गुजरांवाला सीटीडी जांच अधिकारी शाहिद तनवीर शामिल हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी मुख्यालय में टीम की अगवानी महानिरीक्षक संजीव कुमार सिंह ने की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें अब तक भारतीय एजेंसियों द्वारा की जा रही जांच और उन सबूतों पर विस्तृत प्रस्तुति दी जा रही है जो यह दर्शाते हैं कि हमले की योजना पाकिस्तान में बनी थी। कल यहां पहुंची टीम जांच के सिलसिले में मंगलवार को पठानकोट जाएगी।

2 जनवरी को इस हमले को पाकिस्तान आधारित जैश ए मोहम्मद आतंकी समूह ने अंजाम दिया था जिसमें सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

सूत्रों ने बताया कि दोपहर भोज के बाद के सत्र में पाकिस्तानी टीम अपने संदेहों, यदि कोई है, को दूर करने के लिए अपने सवाल उठाएगी । पाकिस्तानी टीम मंगलवार की सुबह एक विशेष विमान से पठानकोट जाएगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019