1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव तय समय पर होंगे: अधिकारी

कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव तय समय पर होंगे: अधिकारी

जम्मू एवं कश्मीर में स्थानीय निकायों और पंचायत चुनावों का दो प्रमुख दलों द्वारा बहिष्कार किए जाने के बावजूद राज्य के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने सोमवार को कहा कि ये चुनाव अपने तय समय के अनुसार होंगे।

Edited by: India TV News Desk [Updated:11 Sep 2018, 7:23 AM IST]
Jammu and Kashmir- India TV
Image Source : PTI Panchayat, ULB elections to be held as per schedule in Jammu and Kashmir

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में स्थानीय निकायों और पंचायत चुनावों का दो प्रमुख दलों द्वारा बहिष्कार किए जाने के बावजूद राज्य के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने सोमवार को कहा कि ये चुनाव अपने तय समय के अनुसार होंगे। यह घोषणा पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) द्वारा चुनाव के बहिष्कार की घोषणा के कुछ घंटों बाद की गई। पीडीपी ने कहा है कि घाटी में स्थितियां अभी चुनाव के लिए सही नहीं हैं। 

इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस ने इन चुनावों का तब तक बहिष्कार करने की घोषणा की, जब तक केंद्र सरकार यह स्पष्ट नहीं कर देती कि वह अनुच्छेद 35-ए और 370 की रक्षा करेगी, जो राज्य को विशेष स्थिति की गारंटी देते हैं।

सुब्रह्मण्यम ने कहा, "पंचायत चुनाव हो रहे हैं, नगरपालिका चुनाव भी कराए जा रहे हैं। इसका फैसला जुलाई में लिया गया था। मतदाता सूची तैयार है और उसकी छपाई की जा रही है तथा अंतिम रूप दिया जा रहा है। पंचायत चुनाव पांच नवंबर को होंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव तय समय पर होंगे: अधिकारी
Write a comment