1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पठानकोट: हमला कराने वालों के हाथ में जांच का जिम्मा, क्या ये सिर्फ ड्रामा है?

पठानकोट: हमला कराने वालों के हाथ में जांच का जिम्मा, क्या ये सिर्फ ड्रामा है?

पठानकोट: पाकिस्तान की जांच टीम आज उस जगह को देखने गई जहां पाकिस्तान से भेजे गए आतंकियों के दस्ते ने भीषण हमला किया था। पठानकोट एयरबेस में पाकिस्तानी जांच अधिकारी पहुंचे और अपने ही फैलाए

India TV News Desk [Updated:29 Mar 2016, 9:35 PM IST]
jit- India TV
jit

पठानकोट: पाकिस्तान की जांच टीम आज उस जगह को देखने गई जहां पाकिस्तान से भेजे गए आतंकियों के दस्ते ने भीषण हमला किया था। पठानकोट एयरबेस में पाकिस्तानी जांच अधिकारी पहुंचे और अपने ही फैलाए आतंक के निशान देखे। एयरबेस का दौरा करने के बाद आतंकियों के खिलाफ सबूत जुटा कर पाकिस्तान की टीम दिल्ली वापस रवाना हो गई। वहां से पाकिस्तान जाएगी। खास बात ये है कि इस जांच टीम में उसी ISI और पाकिस्तानी फौज के अफसर भी शामिल हैं, जो भारत में होने वाले आतंकी हमलों के सबसे बड़े मददगार माने जाते हैं। क्या ये जांच सिर्फ ड्रामा है?

नापाक ISI खाक करेगी आतंकी हमले की जांच?

पठानकोट के आतंकी हमले की जांच करने आई पाकिस्तान की ज्वॉइंट इनवेस्टिगेशन टीम (JIT) जब पठानकोट एयरबेस पहुंची तो कुछ इसी तरह के भारी-भरकम सुरक्षा बंदोबस्त थे। जांच दल को एयरबेस के उस पीछे वाले हिस्से से अंदर ले जाया गया जहां से 2 जनवरी की रात आतंकवादी तारबाड़ काटकर अंदर घुसे थे लेकिन इस टीम को सीमित जगहों का ही जायजा लेने की इजाजत दी गई।

इस जांच दल में पाकिस्तान की जांच एजेंसियों के 5 अफसर शामिल थे। इनमें पाकिसतानी खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी भी शामिल हैं। पाकिस्तान के इस जांच दल के साथ NIA के दो बड़े अफसर भी एयरबेस में आए। सूत्रों से पता चला है कि इस जांच टीम ने एयरबेस के अंदर 3 जगहों का मुआयना किया। पाकिस्तान से आए इस जांच दल को कड़ी सुरक्षा दी गई थी। जब जांच दल को पठानकोट के एयरबेस तक बस से ले जाया जा रहा था, तो करीब 20 स्वात कमांडो बस को घेरेकर पैदल ही चलते रहे।

देखे वीडियो-

आगे की स्लाइड में पढ़िए पाकिस्तान के इस जांच दल में कौन-कौन शामिल है?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पठानकोट: हमला कराने वालों के हाथ में जांच का जिम्मा, क्या ये सिर्फ ड्रामा है?
Write a comment