1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक की नापाक हरकतों का सेना ने दिया करारा जवाब, 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

पाक की नापाक हरकतों का सेना ने दिया करारा जवाब, 10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार से पाकिस्तान की तरफ से की जा रही अकारण गोलाबारी का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 02, 2019 11:36 IST
J&K: 10 Pakistani soldiers killed in retaliatory firing- India TV
J&K: 10 Pakistani soldiers killed in retaliatory firing | PTI Representational

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार से पाकिस्तान की तरफ से की जा रही अकारण गोलाबारी का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। ताजा समाचार मिलने तक, भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के 10 सैनिकों को ढेर कर दिया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से सोमवार को पुंछ के आसपास भारी गोलाबारी की गई, जिसमें BSF के एक अफसर शहीद हो गए थे और एक बच्ची की मौत हो गई थी।

 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई गोलाबारी के चलते सीमावर्ती गावों में कई आम नागरिक घायल हो गए थे और मकानों को भी भारी नुकसान पहुंचा था। पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब देते हुए सेना ने PoK में स्थित रावलकोट जिले के चकरी इलाके में ताबड़तोड़ गोलाबारी करते हुए 10 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है। हालांकि पाकिस्तान ने सिर्फ 3 सैनिकों की मौत की बात कबूली है और अपने 10 सैनिकों के घायल होने की बात कह रहा है। 

आपको बता दें कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर भारत द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर तोड़ा है। सोमवार को ही भारतीय वायुसेना ने पंजाब के खेमकरण सेक्टर में सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन नजर आने के बाद वहां सुखोई -30 लड़ाकू जेट विमानों को लगाया था। इस घटना के बाद सीमा के समीप दो पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान भी देखे गए थे। भारतीय वायुसेना के जवाब के बाद ड्रोन और विमान अपनी सीमा में अंदर चले गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment