1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए पाकिस्तान ने बनाए भारतीय सेना के जनरलों के फेक ट्विटर एकाउंट

प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए पाकिस्तान ने बनाए भारतीय सेना के जनरलों के फेक ट्विटर एकाउंट

पाकिस्तान की सेना भारत को लेकर झूठ फैलाने और प्रोपेगेंडा करने के लिए भारतीय सेना के जनरलों के फेक ट्विटर एकाउंट बना रही है

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Published on: September 18, 2019 16:18 IST
Pakistani propaganda machinery creates fake social media accounts of Indian Army Generals - India TV
Image Source : INDIA TV Pakistani propaganda machinery creates fake social media accounts of Indian Army Generals 

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सेना भारत को लेकर झूठ फैलाने और प्रोपेगेंडा करने के लिए भारतीय सेना के जनरलों के फेक ट्विटर एकाउंट बना रही है। इंडिया टीवी को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान सेना का आधिकारिक प्रवक्ता ISPR ने भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए लगभग 400 लोगों की टीम बैठाई हुई है और साथ में पाकिस्तानी युवाओं के भारत के खिलाफ सोशल मीडिया में प्रचार करने लिए पैसे भी दे रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत का फेक ट्विटर एकाउंट बनाया हुआ है, जनरल रावत के अलावा लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू का फर्जी ट्विटर एकाउंट भी बनाया हुआ है। पाकिस्तान की सेना इन फर्जी एकाउंट्स के जरिए भारत के खिलाफ झूठा प्रचार करने मे लगी हुई है। पाकिस्तान अपनी फेक प्रोपेगेंडा मशीनरी में हर साल करोड़ों रुपए का निवेश कर रहा है।

पाकिस्तान की इस प्रोपेगेंडा मशीनरी पर रोक लगाने और भारतीय सैन्य अधिकारियों के फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट्स को ब्लॉक कराने के लिए भारत सरकार ने अलग-अलग स्तर पर लिखा है। भारत ने लगभग 200 एकाउंट्स की लिस्ट सौंपी है जो फर्जी हैं और उन्हें ब्लॉक करने के लिए कहा है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban