1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. POK में बड़े एक्‍शन की तैयारी में पाक, 3 ब्रिगेड तैनात, 300 आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश

POK में बड़े एक्‍शन की तैयारी में पाक, 3 ब्रिगेड तैनात, 300 आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश

जम्मू-कश्मीर से आर्टीकल 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अब अपने सबसे भरोसेमंद साथी चीन के साथ मिलकर पीओके में गहरी साजिश रचने में जुटा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 29, 2019 8:23 IST
Pakistan Army- India TV
Pakistan Army

जम्मू-कश्मीर से आर्टीकल 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अब अपने सबसे भरोसेमंद साथी चीन के साथ मिलकर पीओके में गहरी साजिश रचने में जुटा है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने एलओसी पर ना केवल सेना की तैनाती बढ़ा दी है बल्कि पीओके के अलग-अलग इलाकों में आतंकियों को सीजफायर की आड़ में घुसपैठ कराने की फिराक में है। 

खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान एलओसी पर कोई बड़ा एक्शन करने की तैयारी में है। पाकिस्तानी आर्मी ने PoK में अपनी तैनाती बढ़ा दी है। PoK के कोटली में LoC के पास पाकिस्तानी सेना के 3 ब्रिगेड तैनात हैं। LoC पर पाकिस्तान सेना ने 10 ऑब्जरवेशन प्वाइंट बनाए हैं। LoC के पास सुंदरबनी, नौशेरा और राजौरी सेक्टर में भी पाक फौज की मौजूदगी है। 

सीमा पर बढ़ी हलचल 

बताया जा रहा है कि जनरल बाजवा ने बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट के अलावा 100 से ज्यादा पाकिस्तानी स्पेशल सर्विस ग्रुप और कमांडो को भी तैनात किया है। ये भी खबर मिली है कि पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल बाजवा ने कश्मीर को लेकर कोर कमांडर्स के साथ मीटिंग की है। चूंकि पाकिस्तान को पता है कि भारत के साथ सीधी लड़ाई में वो कभी नहीं जीत सकता। इसलिए फौज की आड़ में वो आतंकियों को घुसपैठ कराने के प्लान पर काम कर रहा है। 

300 आतंकियों की घुसपैठ की तैयारी  

जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने PoK में 300 आतंकियों को अलग-अलग जगहों पर इकट्ठा किया है। इन आतंकियों में 15 अफगानी आतंकी भी शामिल हैं। ज्यादातर आतंकी PoK की लीपा वैली में मौजूद हैं। पाकिस्तानी फौज सीजफायर तोड़कर आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में है। 

नए बंकर तैयार कर रहा पाकिस्‍तान 

चीन के साथ मिलकर भी पाकिस्तान बड़ी साजिश रच रहा है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी आर्मी पीओके में भारत के खिलाफ छोटे युद्ध के लिए साजो-सामान जुटा रही है। नए बंकर, नया मिलिट्री बेस तैयार कर रही है। लेकिन पाकिस्तान के इस मेड इन चाइना प्लान के निपटने के लिए भारतीय फौज भी तैयार है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13