1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मारा गया विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने और प्रताड़ित करने वाला पाकिस्तानी कमांडो

मारा गया विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने और प्रताड़ित करने वाला पाकिस्तानी कमांडो

वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लेने वाले पाकिस्तानी सेना के कमांडो को भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मार गिराया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 21, 2019 8:24 IST
मारा गया विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने और प्रताड़ित करने वाला पाकिस्तानी कमांडो- India TV
मारा गया विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने और प्रताड़ित करने वाला पाकिस्तानी कमांडो

नई दिल्ली: वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को हिरासत में लेने वाले पाकिस्तानी सेना के कमांडो को भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मार गिराया है। इसी साल फरवरी में भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन का विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद उन्हें वहां पकड़ लिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था।

Related Stories

खबरों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के एक सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के नकियाल सेक्टर में 17 अगस्त को उस वक्त मार गिराया, जब वह भारत में घुसपैठियों को प्रवेश कराने की कोशिशें कर रहा था। 

27 फरवरी को जब अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों को पाकिस्तान ने जारी किया था, उसमें दाढ़ीवाले सैनिक खान को भारतीय पायलट के पीछे खड़ा देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान के लोगों ने अपनी बहादुरी के तौर पर इसका महिमामंडन किया था। हालांकि अब भारतीय सेना ने हिसाब चुकता कर दिया है। 

भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद बालाकोट पर हवाई कार्रवाई की थी। इसके अगले ही दिन पाकिस्तानी बलों ने अभिनंदन को उस वक्त पकड़ा था, जब उनका मिग 21 विमान पाकिस्तानी विमान का पीछा करते समय क्रैश हो गया था। 

ऐसी जानकारी है कि अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करा कर खान और उसके साथी कश्मीर में आतंकवाद को जिंदा रखने का प्रयास करते थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment