1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने 3 दिनों में 7वीं बार किया सीज़फायर उल्‍लंघन, पुंछ सेक्‍टर में फायरिंग जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्‍तान ने 3 दिनों में 7वीं बार किया सीज़फायर उल्‍लंघन, पुंछ सेक्‍टर में फायरिंग जारी

पाकिस्तान ने गुरुवार सुबह एक बार फिर सीज़फायर का उल्लंघन कर दिया है। गुरुवार सुबह से पुंछ जिले में एलओसी से सटे खारी करमारा क्षेत्र में गोलीबारी कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 10, 2019 14:30 IST
Pakistan Ceasefire- India TV
Pakistan Ceasefire

पाकिस्‍तान ने गुरुवार सुबह एक बार फिर सीज़फायर का उल्‍लंघन कर दिया है। गुरुवार सुबह से पुंछ जिले में एलओसी से सटे खारी करमारा क्षेत्र में गोलीबारी कर रहा है। भारतीय सेना भी पाकिस्‍तान की इस हरकत का माकूल जवाब दे रही है। बता दें कि पिछले तीन दिनों में पाकिस्‍तान की ओर से सीज़फायर की 7वीं वारदात है। 

2018 में पिछले 15 सालों में पाकिस्तानी सैनिकों ने सबसे अधिक 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने बृहस्पतिवार सुबह में पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर गोलियां चलाने और गोले दागने शुरू कर दिये।’’ उन्होंने बताया कि संघर्ष विराम उल्लंघन में भारतीय पक्ष का कोई हताहत नहीं हुआ। 

उन्होंने बताया कि सीमा की रखवाली करने वाले भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में कलाल अग्रिम इलाके में दो बार गोलीबारी की और गोले दागे। लगातार गोलीबारी और गोलाबारी के कारण सीमा पर स्थित गांवों में रहने वाले लोग भयभीत हैं। 

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को भी पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की थी। उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सोमवार को अग्रिम इलाकों का दौरा किया था और जम्मू एवं राजौरी जिलों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment