1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बौखलाए पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन किया सीजफायर का उल्लंघन, मिला मुंहतोड़ जवाब

बौखलाए पाकिस्तान ने लगातार दूसरे दिन किया सीजफायर का उल्लंघन, मिला मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान को भारत सरकार का जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला रास नहीं आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 08, 2019 14:46 IST
Pakistan violates ceasefire along LoC in Rajouri for second day in row | PTI Representational- India TV
Pakistan violates ceasefire along LoC in Rajouri for second day in row | PTI Representational

जम्मू: पाकिस्तान को भारत सरकार का जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला रास नहीं आ रहा है। यही वजह है कि कभी पाकिस्तान के नेता मुंह से जहर उगल रहे हैं तो सीमा पर उनके सैनिकों की बंदूकें बेवजह गोलियां उगल रही हैं। पाकिस्तान सेना ने रविवार को लगातार दूसरे दिन नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन किया और जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाई और भारी गोलाबारी की।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सुंदरबनी और नौशेरा सेक्टरों में सुबह करीब 10 बजे छोटे हथियारों से गोलियां चलाई गईं और मोर्टार के गोले दागे गए। नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलाबारी तेज होने पर दोनों सेक्टरों के सीमा पर रहने वाले निवासियों के बीच भय व्याप्त हो गया। गोलाबारी से कम से कम एक मकान को नुकसान पहुंचा है। 

सूत्रों ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी चल रही थी। पाकिस्तान ने शनिवार को संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले में कृष्णा घाटी और पुंछ सेक्टरों में बिना उकसावे के गोलियां चलाई और गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया और दोनों ओर से दिनभर गोलीबारी होती रही लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। नियंत्रण रेखा पर करीब एक हफ्ते तक शांति रहने के बाद पाकिस्तान ने फिर से गोलियां चलाई और गोलाबारी की।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban