1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत-जापान संयुक्त बयान में अपना जिक्र होने पर तिलमिलाया पाकिस्तान, बताया अनावश्यक और अनुचित

भारत-जापान संयुक्त बयान में अपना जिक्र होने पर तिलमिलाया पाकिस्तान, बताया अनावश्यक और अनुचित

भारत और जापान के बीच पिछले हफ्ते हुई वार्ता के बाद दोनों देशों की ओर से एक संयुक्त बयान आया। जिसमें पाकिस्तान को आतंकवाद का जिम्मेदार माना गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2019 9:51 IST
Pakistan India- India TV
Pakistan India

इस्लामाबाद। भारत और जापान के बीच पिछले हफ्ते हुई वार्ता के बाद दोनों देशों की ओर से एक संयुक्त बयान आया। जिसमें पाकिस्तान को आतंकवाद का जिम्मेदार माना गया था। अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर किरकिरी होने से पाकिस्तान तिलमिला गया है। पाकिस्तान ने नयी दिल्ली में जापान और भारत द्वारा जारी संयुक्त बयान में उसके संबंध में किए गए जिक्र को ‘‘अनावश्यक और पूरी तरह अनुचित’’ बताते हुए स्पष्ट रूप से इसे खारिज किया। 

भारत और जापान ने विदेश तथा रक्षा मंत्री स्तर की शनिवार को हुई पहली वार्ता में पाकिस्तान से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम दे रहे आतंकवादी नेटवर्कों से क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा को पैदा हो रहे खतरों पर गहरी चिंता जताई थी और उससे आतंकवाद से निपटने के लिए ‘‘ठोस एवं स्थिर’’ कार्रवाई करने को कहा था। 

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक बयान में कहा, ‘‘यह जिक्र अनावश्यक और पूरी तरह अनुचित था।’’ बयान में कहा गया कि पाकिस्तान ने जापानी पक्ष को राजनयिक माध्यमों के जरिए ‘‘संयुक्त बयान में अस्वीकार्य संदर्भ को खारिज किए जाने और इससे संबंधित गंभीर चिंता’’ से अवगत करा दिया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13