1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पठानकोट हमला: SP सलविंदर सिंह से पाक JIT करेगी पूछताछ

पठानकोट हमला: SP सलविंदर सिंह से पाक JIT करेगी पूछताछ

नई दिल्ली: पठानकोट आतंकवादी हमले के बाद शक के घेरे में आए गुरदासपुर के निलंबित पुलिस अधीक्षक (SP) सलविंदर सिंह से गुरुवार को पाकिस्तान से आए संयुक्त जांच दल पूछताछ करनेवाली है। जानकार सूत्रों ने

IANS [Updated:31 Mar 2016, 6:03 PM IST]
salwinder singh- India TV
salwinder singh

नई दिल्ली: पठानकोट आतंकवादी हमले के बाद शक के घेरे में आए गुरदासपुर के निलंबित पुलिस अधीक्षक (SP) सलविंदर सिंह से गुरुवार को पाकिस्तान से आए संयुक्त जांच दल पूछताछ करनेवाली है। जानकार सूत्रों ने बताया कि सिंह, उसके रसोइये मदन गोपाल और उसके दोस्त राजेश वर्मा को गुरुवार को पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के मुख्यालय लाया गया।

सिंह का दावा है कि 2 जनवरी को चार-पांच हथियारबंद आतंकवादियों ने पंजाब के कोलिया गांव के पास से उनका, उनके दोस्त राजेश वर्मा और रसोइये मदन गोपाल का अपहरण कर लिया था। इन आतंकवादियों ने बाद में पठानकोट स्थित भारतीय वायुसेना के हवाईअड्डे पर हमला किया था, जिसमें 7 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। उन पाकिस्तानी आतंकवादियों को बाद में मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

पाकिस्तानी टीम पठानकोट हमले की जांच करने के लिए भारत आई हुई है, जिसके बारे में भारत का कहना है कि इसके पीछे जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर का हाथ है। एनआईए के सूत्रों के मुताबिक, इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि पठानकोट हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई।

पाकिस्तान से आए जांच दल में अन्य सदस्यों के अलावा इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल तरवीर अहमद और सैन्य खुफिया अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा भी शामिल हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019