1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान उच्चायोग का कर्मचारी जांच के घेरे में

पाकिस्तान उच्चायोग का कर्मचारी जांच के घेरे में

नई दिल्ली: एक जासूसी गिरोह के सिलसिले में पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी की भूमिका दिल्ली पुलिस की जांच के घेरे में है। गिरोह को लेकर आईएसआई के एक कथित सदस्य और बीएसएफ के एक

PTI [Updated:30 Nov 2015, 9:49 PM IST]
पाकिस्तान उच्चायोग का...- India TV
पाकिस्तान उच्चायोग का कर्मचारी जांच के घेरे में

नई दिल्ली: एक जासूसी गिरोह के सिलसिले में पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी की भूमिका दिल्ली पुलिस की जांच के घेरे में है। गिरोह को लेकर आईएसआई के एक कथित सदस्य और बीएसएफ के एक सेवारत कर्मी को गिरफ्तार किया गया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव के अनुसार पाकिस्तान इंटेलीजेंस ऑपरेटिव (पीआईओ) का कथित हैंडलर कफैतुल्ला खान उर्फ मास्टर राजा खुफिया संगठन की मदद से यहां एक जासूसी गिरोह चला रहा था। वह गिरोह के लिए और संसाधन जुटाने के उद्देश्य से अपने पाकिस्तानी समकक्ष से मिलने वाला था।

यादव ने संवाददाताओं से कहा, पूछताछ के दौरान खान ने पुलिस को बताया कि उसके समकक्ष ने उससे यहां के पाकिस्तान उच्चायोग में कार्यरत अपने सूत्र के माध्यम से उसके लिए वीजा बनवाने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि हालांकि उच्चायोग के कार्यालय के सूत्र की पहचान अब तक नहीं हुई है। यादव ने कहा, गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से एक बार हमें कुछ सुराग मिले तो हम केंद्रीय विदेश मंत्रालय से उच्चायोग कार्यालय के कर्मचारी से पूछताछ की मंजूरी मांगेंगे।

खान ने पुलिस से कहा कि वह भोपाल में पीआईओ के एक दूसरे हैंडलर से मिलने जा रहा था जो उसे आसानी से वीजा की व्यवस्था कराने वाले अग्यात सूत्र के बारे में बताने वाला था। लेकिन खान को गुरूवार को भोपाल जाते समय दिल्ली में पकड लिया गया। वह भोपाल में एक धार्मिक सभा में शामिल होने वाला था और वहां कथित रूप से जासूसी गिरोह के लिए युवाओं की भर्ती करता। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव के रहने वाले खान ने अपने एक रिश्तेदार अब्दुल राशिद के बारे में खुलासा किया जो राजौरी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की खुफिया इकाई में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Pakistan High Commission employee under scrutiny
Write a comment