1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान का दुस्साहस, LoC पार कर भारतीय सीमा में घुसा हेलीकॉप्टर

जम्मू-कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान का दुस्साहस, LoC पार कर भारतीय सीमा में घुसा हेलीकॉप्टर

यह हेलीकॉप्टर लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) को पार करके कई किलोमीटर अंदर तक घुस आया था, लेकिन भारतीय सैनिकों द्वारा की गई जोरदार फायरिंग के बाद POK की तरफ भाग गया।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:30 Sep 2018, 11:51 PM IST]
Pakistan helicopter violates Indian airspace- India TV
Pakistan helicopter violates Indian airspace

श्रीनगर: पाकिस्तान का एक हेलीकॉप्टर रविवार को भारतीय सीमा में घुस आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हेलीकॉप्टर लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) को पार करके कई किलोमीटर अंदर तक घुस आया था, लेकिन भारतीय सैनिकों द्वारा की गई जोरदार फायरिंग के बाद POK की तरफ भाग गया। यह घटना जम्मू-कश्मीर के पुंछ में स्थित गुलपुर सेक्टर की है। बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर लगभग 2 से 2.5 मिनट तक भारतीय सीमा में रहा और इंडियन आर्मी की फायरिंग शुरू होते ही भाग निकला।
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हेलीकॉप्टर के LoC पार करने का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि यह रेकी के मकसद से आया होगा। बताया जा रहा है कि यह हेलीकॉप्टर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ। हेलीकॉप्टर के नजर आते ही भारतीय सैनिकों ने छोटे हथियारों से उसपर फायरिंग झोंक दी, लेकिन वह इसकी जद में नहीं आ सका। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में 200-250 मीटर अंदर तक घुस आया था।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशंका जताई जा रही है कि इस हेलीकॉप्टर ने जासूसी करने के लिए भी LoC को पार करने की हिमाकत की होगी। आपको बता दें कि नियमों के मुताबिक, रोटरी विंग हेलीकॉप्टर लाइन ऑफ कंट्रोल से एक किलोमीटर की दूरी पर, जबकि फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट 10 किलोमीटर की दूरी पर ही उड़ान भर सकते हैं। बीते कुछ दिनों में सीमा पर अशांति फैली है, और पाकिस्तान की तरफ से कई बार अकारण गोलीबारी की जा चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय पोस्ट्स की रेकी करने के मकसद से हेलीकॉप्टर की यह घुसपैठ हुई हो।
 
जम्मू-कश्मीर: सीमा पर पाकिस्तान का दुस्साहस, LoC पार कर भारतीय सीमा में घुसा हेलीकॉप्टर
इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Pakistan helicopter violates Indian airspace in Jammu and Kashmir Poonch sector
Write a comment
ipl-2019