1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. लद्दाख की सीमा के पास लड़ाकू विमानों को तैनात कर रहा है पाकिस्तान, हर हरकत पर भारत की नजर

लद्दाख की सीमा के पास लड़ाकू विमानों को तैनात कर रहा है पाकिस्तान, हर हरकत पर भारत की नजर

पाकिस्तान की सेना अपने हथियारों और साजो-सामान को लद्दाख की सीमा के पास स्थित अपने सैन्य ठिकानों की तरफ ले जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 12, 2019 11:37 IST
Pakistan deploying fighter jets to Skardu near Ladakh, India watching closely | AP Representational- India TV
Pakistan deploying fighter jets to Skardu near Ladakh, India watching closely | AP Representational

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद से ही भारत और पाकिस्तान में तनाव जारी है। इस बीच खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान की सेना अपने हथियारों और साजो-सामान को लद्दाख की सीमा के पास स्थित अपने सैन्य ठिकानों की तरफ ले जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सैन्य साजो-सामान पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के सपॉर्ट इक्विपमेंट्स हो सकते हैं। इन इक्विपमेंट्स को ले जाने के लिए पाकिस्तान ने अपने सी-130 एयरक्राफ्ट्स का इस्तेमाल किया है।

सरकारी सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, 'लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश के ठीक सामने स्थित स्कर्दू एयरबेस पर शनिवार को पाकिस्तान की वायुसेना के 3 सी-130 एयरक्राफ्ट्स कुछ साजो-सामान लेकर पहुंचे थे। भारतीय एजेंसियां सीमा के आसपास पाकिस्तान की गतिविधियों पर करीबी नजर बनाए हुए है।' माना जा रहा है कि पाकिस्तानी वायुसेना अपने JF-17 फाइटर प्लेन्स को स्कर्दू एयरफील्ड के पास तैनात कर सकती है।

भारतीय खुफिया एजेंसियां वायुसेना और सेना के साथ मिलकर पाकिस्तान की वायुसेना के मूवमेंट्स पर करीबी नजर बनाए हुए है। पाकिस्तान सी-130 मालवाहक विमान के एक पुराने वर्जन का इस्तेमाल सामान के लाने और ले जाने के लिए कर रहा है। इस विमान को अमेरिका ने कई साल पहले पाकिस्तान को दिया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान के सैन्य शासक जिया उल हक की मौत भी अगस्त 1988 में सी-130 विमान में उड़ान के वक्त ही हुई थी। उस वक्त विमान में एक बम फट गया था।

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की वायुसेना एक सैन्य अभ्यास करना चाहती है और यह सारी कवायद उसका हिस्सा भी हो सकती है। आपको बता दें कि स्कर्दू एक फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस है और पाकिस्तान की वायुसेना इसका इस्तेमाल भारत की सीमा पर अपनी सैन्य गतिविधियों को सपोर्ट देने के लिए करती है। (ANI)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment