1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक की नापाक हरकत: LOC पर सीज़फायर का उल्‍लंघन, पाकिस्‍तान ने की 4 सैनिकों की मौत की पुष्टि

पाक की नापाक हरकत: LOC पर सीज़फायर का उल्‍लंघन, पाकिस्‍तान ने की 4 सैनिकों की मौत की पुष्टि

आजादी के दिन भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया। पाकिस्तान ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीजफायर का उल्लंघन किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2019 8:32 IST
Pakistan Ceasefire - India TV
Image Source : PTI Pakistan Ceasefire 

नई दिल्ली। आजादी के दिन भी पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया। पाकिस्तान ने भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीजफायर का उल्‍लंघन किया। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ की कृष्णा घाटी में सीजफायर का उल्लंघन किया। हालांकि एलओसी पर तैनात भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को जमकर मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत की इस जवाबी कार्रवाई में 4 पाकिस्‍तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्‍तान ने अपने इन सैनिकों की मौत की पुष्टि कर दी है। 

कश्मीर में 370 हटाये जाने के बाद से ही पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। अपनी इसी बौखलाहट में पाकिस्तान ने आज़ादी का जश्न खराब करने के लिए कल जम्मू कश्मीर के उरी और राजौरी सेक्टर में जमकर गोलियां दागी। पाकिस्तान ने सीज़ फायर का उल्लंघन किया तो हिंदुस्तान ने जवाबी फायरिंग की। जिसमें पाकिस्‍तान के चार जवान ढेर हो गए। 

पाकिस्‍तान ने ट्वीट कर की पुष्टि 

पाकिस्‍तान ने अपने जवानों की मौत की पुष्टि कर दी है। पाकिस्तान ने खुद ट्वीट कर 4 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। मारे गए सैनिकों में नायक तनवीर, लांसनायक तैमूर और सिपाही रमजान शामिल हैं। हालांकि इस नापाक हरकत पाकिस्तान ने अफवाह फैलाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने तुरंत ही पाकिस्तान के दावों की हवा निकाल दी। दरअसल पाकिस्तान ने दावा किया था कि उसके द्वारा किए गए सीजफायर में भारत के 5 सैनिक शहीद हो गए हैं, लेकिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस दावे को पूरी तरह झूठ का पुलिंदा करार दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
arun-jaitley