1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर: राजौरी और कुपवाड़ा में पाकिस्तानी सेना ने की गोलाबारी, एक नागरिक की मौत, तीन घायल

कश्मीर: राजौरी और कुपवाड़ा में पाकिस्तानी सेना ने की गोलाबारी, एक नागरिक की मौत, तीन घायल

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों पर बुधवार को गोलाबारी की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2019 20:08 IST
भारतीय सेना ने...- India TV
Image Source : PTI भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया (फाइल फोटा)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों पर बुधवार को गोलाबारी की। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि ‘कुपवाड़ा के माछिल इलाके में पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से गोलाबारी में एक नागरिक की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।’ हालांकि, राजौरी जिसे में हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में किसी के हताहत होने के बारे में तत्काल कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने सुंदरबनी क्षेत्र में एलओसी के पास अपराह्र लगभग तीन बजकर 15 मिनट पर बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दागकर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।’’ बता दें पाकिस्तान आए दिन ऐसी हरकत करता रहता है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दागकर सीमावर्ती चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था। इससे एक ही दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजौरी शहर में बी जी ब्रिगेड मुख्यालय में एलओसी पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनायी थी।

(इनपुट- भाषा)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13