1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक सेना ने जैसलमेर से लगे इलाकों में युद्धाभ्यास शुरू किया

पाक सेना ने जैसलमेर से लगे इलाकों में युद्धाभ्यास शुरू किया

उरी हमले के बाद पाकिस्तानी सेना और एयरफोर्स ने जैसलमेर सीमा से 15-20 किलोमीटर अंदर युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है।

Agency [Updated:28 Sep 2016, 5:17 PM IST]
Pak Army- India TV
Pak Army

जैसलमेर: उरी हमले के बाद पाकिस्तानी सेना और एयरफोर्स ने जैसलमेर सीमा से 15-20 किलोमीटर अंदर युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है।  अंतरराष्ट्रीय सीमा पर वाहनों का परिचालन और  पाक सेना की अन्य गतिविधियां बढ़ गई हैं। यह युद्धाभ्यास 22 सितंबर को शुरू हुआ है और 30 अक्टूबर तक चलेगा। इसमें सेना के 15 हजार जवान और एयरपोर्स के 300 लोग हिस्सा लेंगे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चल रहे पाकिस्तान के इस युद्धाभ्यास के मद्देनजर बीएसएफ ने सीमा के आसापास निगरानी तेज कर दी है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान सेना की आर्टिलरी और आर्म्ड फोर्स ने बड़े पैमाने पर जैसलमेर अंतराराष्ट्रीय सीमा के पास युद्धाभ्यास शुरू कर दिया है। इस अभ्यास की समीक्षा के लिए पाक सेना के अधिकारी भी पहुंच चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस अभ्यास में 5 कोर कराची के जवान, मुल्तान के 2 स्ट्राइक कोर और 205 ब्रिगेड के जवान हिस्सा ले रहे हैं। ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि दूरवर्ती इलाकों में नए मोर्चे बनाए जा रहे हैं और नए उपरकरणों का परीक्षण भी किया जा रहा है। अभ्यास के दौरान पाकिस्तानी एयरफोर्स के साथ ही भारी टैंकों की आवाजाही भी देखी गई है। 

सूत्रों के मुताबिक यह अभ्यास का मैदान जैसलमेर के किशनगढ़ बुल्ज के ठीक विपरीत है जो कि पाकिस्तान के राहिमेर खाल, घोटाकी, मीरपुर इलाके में पड़ता है।

इन्हें भी पढ़ें:-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Pakistan army 'exercising' near border adjoining Jaisalmer
Write a comment