1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K: पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद संगठन का पाक मूल का आतंकी ढेर

J&K: पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद संगठन का पाक मूल का आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों को आज सुबह दक्षिण कश्मीर के त्राल के अरीबल इलाके के डार गनी गुंड में आतंकवादियों के छुपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:23 Sep 2018, 7:03 PM IST]
Representational pic- India TV
Representational pic

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद संगठन के पाकिस्तानी मूल के शीर्ष कमांडरों में से एक को मार गिराया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों को आज सुबह दक्षिण कश्मीर के त्राल के अरीबल इलाके के डार गनी गुंड में आतंकवादियों के छुपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने खोज दल पर गोलीबारी की जिसका माकूल जवाब सुरक्षा बलों ने दिया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में गोला बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने से ही पता चला है कि मृत आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन जेईएम (जैश-ए-मोहम्मद) के शीर्ष कमांडरों में से एक है। उसकी पहचान पाकिस्तानी मूल के अदनान के तौर पर हुई है।’’

प्रवक्ता ने कहा कि अभियान को खत्म कर दिया गया है। मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान भी जख्मी हुआ है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हो रही गोलीबारी में नागरिक मंजूर डार जख्मी हो गया।

प्रवक्ता ने बताया कि त्राल के रहने वाले डार को एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत अब स्थिर है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: J&K: पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद संगठन का पाक मूल का आतंकी ढेर
Write a comment
ipl-2019
chunav-manch-march-2019