1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K: पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद संगठन का पाक मूल का आतंकी ढेर

J&K: पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद संगठन का पाक मूल का आतंकी ढेर

सुरक्षा बलों को आज सुबह दक्षिण कश्मीर के त्राल के अरीबल इलाके के डार गनी गुंड में आतंकवादियों के छुपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 23, 2018 19:03 IST
Representational pic- India TV
Representational pic

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद संगठन के पाकिस्तानी मूल के शीर्ष कमांडरों में से एक को मार गिराया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों को आज सुबह दक्षिण कश्मीर के त्राल के अरीबल इलाके के डार गनी गुंड में आतंकवादियों के छुपे होने की पुख्ता सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने खोज दल पर गोलीबारी की जिसका माकूल जवाब सुरक्षा बलों ने दिया। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बड़ी मात्रा में गोला बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने से ही पता चला है कि मृत आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन जेईएम (जैश-ए-मोहम्मद) के शीर्ष कमांडरों में से एक है। उसकी पहचान पाकिस्तानी मूल के अदनान के तौर पर हुई है।’’

प्रवक्ता ने कहा कि अभियान को खत्म कर दिया गया है। मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान भी जख्मी हुआ है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हो रही गोलीबारी में नागरिक मंजूर डार जख्मी हो गया।

प्रवक्ता ने बताया कि त्राल के रहने वाले डार को एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत अब स्थिर है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13