1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. #SurgicalStrike के बाद पाक सेना ने अपनी टुकड़ी LoC की तरफ भेजी: सूत्र

#SurgicalStrike के बाद पाक सेना ने अपनी टुकड़ी LoC की तरफ भेजी: सूत्र

बुधवार को हुए Surgical Strike के बाद पाकिस्तान की घबराहट और बौखलाहट एक बार फिर सामने आ गयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी आर्मी ने अपनी सैनिक टुकड़ियों को भारतीय नियंत्रण रेखा की तरफ भेजना शुरु कर दिया है।

India TV News Desk [Published on:30 Sep 2016, 9:24 AM IST]
Pak Army- India TV
Pak Army

नई दिल्ली: बुधवार को हुए Surgical Strike के बाद पाकिस्तान की घबराहट और बौखलाहट एक बार फिर सामने आ गयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी आर्मी ने अपनी सैनिक टुकड़ियों को भारतीय नियंत्रण रेखा की तरफ भेजना शुरु कर दिया है। पाक सेना की मूवमेंट बढ़ने की वजह से भारत में बॉर्डर के पास हाई अलर्ट जारी किया गया है। सीमा पार से एक और अहम खबर ये भी है कि Surgical Strike के बाद से आतंकियों की बातचीत नहीं सुनी गयी है। माना जा रह है कि सीमा पार फिलहाल आतंकियों की मूवमेंट बंद हो गयी है।

वहीं भारत द्वारा पहली बार एलओसी पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जाकर आतंकियों के कैंप को नेस्तनाबूद करने की बात पाकिस्तान नहीं मान रहा लेकिन एलओसी के पार से गोलीबारी का खतरा बना हुआ है। इसे देखते हुए भारत में एलओसी के पास के गांवों को खाली कराया जा रहा है। जिन गांवों को बीएसएफ ने खाली कराया है वे पाकिस्तान की सीमा से 10 किलोमीटर तक की दूरी पर स्थित हैं। पंजाब में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल की अतिरिक्त टुकड़ी तैनात की गई है।

पंजाब की 553 किलोमीटर सीमा पाकिस्तान से लगी है, जिसकी निगरानी अर्धसैनिक बल सीमा सुरक्षा बल (BSF) करता है। सीमाई राज्य होने के कारण पाकिस्तान के साथ वर्ष 1965 और 1971 के दोनों ही युद्धों में पंजाब में ही सर्वाधिक गतिविधियां देखी गई थीं।

बता दें कि भारतीय सेना ने यह सर्जिकल स्ट्राइक बुधवार रात को उस वक्त की जब सेना को इस बात की सूचना मिली की नियंत्रण रेखा के पास (PoK) बड़ी संख्या में आतंकी जमा हो रहे हैं, इस पक्की सूचना के बाद सेना ने यह बड़ी सर्जिकल कार्रवाई की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Pak moves army along LoC after Indian army's surgical strikes
Write a comment