1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक उच्चायोग ने अलगाववादी नेताओं को इफ्तार पार्टी का आमंत्रण भेजा

अलगाववादी नेताओं को इफ्तार पार्टी के लिए पाक उच्चायोग ने आमंत्रित किया

पाकिस्तान उच्चायोग ने सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक सहित जम्मू कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी नेताओं को नयी दिल्ली में 25 जून को सालाना इफ्तार पार्टी के लिए आमंत्रित किया है।

Bhasha [Published on:21 Jun 2016, 6:31 PM IST]
sayed ali shah gilani- India TV
sayed ali shah gilani

श्रीनगर: पाकिस्तान उच्चायोग ने सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक सहित जम्मू कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी नेताओं को नयी दिल्ली में 25 जून को सालाना इफ्तार पार्टी के लिए आमंत्रित किया है। जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के साथ ही हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के शीर्ष एवं अन्य नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है।

गिलानी नीत कट्टरपंथी हुर्रियत धड़े के प्रवक्ता एयाज अकबर ने कहा, हां, हमें 25 जून को इफ्तार के लिए पाकिस्तान उच्चायोग से निमंत्रण मिला है। उन्होंने कहा कि गिलानी के धड़े के विभिन्न घटकों के करीब 30 सदस्यों को पाकिस्तान उच्चायोग ने आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि इनमें गिलानी, अशरफ सेहराय, शबीर शाह और नईम खान शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि, हालांकि यह अभी तय नहीं है कि गिलानी शामिल होंगे या नहीं लेकिन इफ्तार पार्टी में हुर्रियत का प्रतिनिधित्व होगा।

मीरवाइज के मीडिया सलाहकार शाहिद-उल-इस्लाम ने कहा कि मीरवाईज नीत नरमपंथी हुर्रियत धड़े और अन्य कार्यकारी सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि मीरवाइज के अलावा हुर्रियत के पूर्व प्रमुख मौलाना अब्बास अंसारी और अब्दुल गनी भट्ट को भी आमंत्रित किया गया है।

इस्लाम ने कहा कि इफ्तार पार्टी में शामिल होने के संबंध में मीरवाइज नीत धड़े की ओर से अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, फैसला करने के लिए हमारे पास शनिवार तक का समय है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पाक उच्चायोग ने अलगाववादी नेताओं को इफ्तार पार्टी का आमंत्रण भेजा
Write a comment