1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक मंत्री की मीरवाइज से फोन पर बात : विदेश सचिव ने पाक उच्चायुक्त को तलब किया

पाक मंत्री की मीरवाइज से फोन पर बात : विदेश सचिव ने पाक उच्चायुक्त को तलब किया

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर हुई बातचीत के संबंध में विदेश सचिव विजय गोखले ने बुधवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 31, 2019 0:00 IST
Mirwaiz Farooq- India TV
Mirwaiz Farooq

नई दिल्ली: पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर हुई बातचीत के संबंध में विदेश सचिव विजय गोखले ने बुधवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब किया। विदेश मंत्रालय के अनुसार, सोहेल से कहा गया कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री का कदम भारत की एकता को नुकसान पहुंचाने तथा इसकी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने का शर्मनाक प्रयास है। 

मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता मीरवाइज उमर फारूक से टेलीफोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने आज रात पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया। 

मंत्रालय ने कहा कि विदेश सचिव ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा भारत की एकता को नुकसान पहुंचाने तथा इसकी संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने के ताजा शर्मनाक प्रयास की भारत द्वारा कड़े शब्दों में निंदा से उच्चायुक्त को अवगत कराया।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस निंदनीय कृत्य ने अंतरराष्ट्रीय संबंधों के सभी कायदे का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान के विदेश मंत्री की हरकत भारत के आंतरिक मामलों में सरासर दखलअंदाजी है। 

बयान में यह बताया गया कि पाक राजदूत से यह कहा गया है कि भारत इस्लामाबाद से अपेक्षा करता है कि वह आगे से इस तरह के कृत्यों से दूर रहे। साथ ही पाक राजदूत को चेतावनी दी गई है कि इस्लामाबाद द्वारा इस तरह के व्यवहार के प्रभाव होंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment