1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘पद्मावत' की रिलीज़ में बड़े रोड़े, उत्तर से दक्षिण तक 'महारानी' पर महाभारत

‘पद्मावत' की रिलीज़ में बड़े रोड़े, उत्तर से दक्षिण तक 'महारानी' पर महाभारत

फिल्म पद्मावत पर सिर्फ अहमदाबाद में ही हंगामा नहीं हुआ। देश के दूसरे हिस्सों में करणी सेना के कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज रोकने के लिए मुंबई में भी कल रात हंगामा हुआ। उपद्रवियों ने बीच सड़क पर आग लगाकर सड़क जाम कर दिया।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:24 Jan 2018, 1:53 PM IST]
Padmaavat-row-Karni-Sena-goes-on-rampage-ahead-of-film-release- India TV
‘पद्मावत' की रिलीज़ में बड़े रोड़े, उत्तर से दक्षिण तक 'महारानी' पर महाभारत

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर देशभर में हंगामा बढ़ता जा रहा है। चंद घंटों बाद फिल्म रिलीज होने वाली है। इससे पहले ही देशभर के शहरों में हंगामा और आगजनी शुरू हो गई है। फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे जाम कर दिया। अहमदाबाद में कल रात जमकर तोड़फोड़ हुई थी। आज गुजरात के दूसरे हिस्सों में प्रदर्शन की आग फैल गई है। गुजरात के द्वारका में ओखा एक्सप्रेस को रोका गया है। पद्मावत पर जारी विरोध का अंजाम आखिर क्या होगा? कल रात इस फिल्म के विरोध की आग में अहमदाबाद सुलग उठा। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद के मॉल और थिएटर में जबरदस्त तोड़फोड़ की। पार्किंग में खड़ी करीब 15 गाड़ियों में आग लगा दी और तो और वहां के मोबाइल शोरूम में घुसकर लूटपाट भी की। सवाल ये है कि आखिर सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने के बाद और सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद करणी सेना के कार्यकर्ता फिल्म को लेकर इस तरह का हिंसक विरोध क्यों कर रहे हैं?

फिल्म पद्मावत पर सिर्फ अहमदाबाद में ही हंगामा नहीं हुआ। देश के दूसरे हिस्सों में करणी सेना के कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज रोकने के लिए मुंबई में भी कल रात हंगामा हुआ। उपद्रवियों ने बीच सड़क पर आग लगाकर सड़क जाम कर दिया। ये लोग 25 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे हैं। करणी सेना के ये कार्यकर्ता कानून हाथ में इसलिए ले पा रहे हैं क्योंकि सत्ता में बैठे लोग भी इनकी हिमायत में हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जयकुमार रावल ने कहा है कि इस तरह के विषयों पर तो फिल्म ही नहीं बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि कई दूसरी फिल्में भी है लोग उन्हें क्यों नहीं देखते हैं।

कहां तक फैली आग?

  • मुंबई में कल पुणे-हाईवे पर आगजानी और हंगामा
  • ट्रैफिक पुलिस के सामने करणी सेना का उपद्रव
  • यूपी के इलाहाबाद में सिनेमा हॉल को धमकी दी गई है
  • सिनेमा हॉल और कर्मचारियों पर पथराव की घटना
  • हरियाणा के गुड़गांव में धारा 144 लगा दी गई है
  • गुड़गांव के थिएटर में टिकट काउंटर पर तोड़फोड़
  • हरियाणा के कुरुक्षेत्र में सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ की गई थी
  • सूरत में पुलिस के सामने करणी सेना का हंगामा
  • दिल्ली के पास नोएडा एक्सप्रेस-वे पर जबरदस्त हंगामा था
  • DND टोल पर करणी सेना का बूथ पर तोड़फोड़
  • नोएडा के वेनिस मॉल के सामने करणी सेना का बवाल हुआ था
  • चित्तौड़गढ़ में जौहर स्थल के सामने महिलाओं का प्रदर्शन
  • बांसवाडा में फिल्म ना दिखाने के लिए धमकी भरा खत
  • अहमदाबाद के खेड़ा में बस में आग लगा दी गई
  • हैदराबाद में करणी सेना का विरोध प्रदर्शन
  • 25 जनवरी को फिल्म 'पद्मावत' पर्दे पर आने वाली है

इलाहाबाद से लेकर नोएडा तक और सूरत से लेकर गुरुग्राम तक लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को कुचला जा रहा है। ऐसा लगता है प्रशासन करणी सेना के सामने आत्मसमर्पण कर चुकी है। गुजरात सरकार हो या फिर हरियाणा सरकार या फिर उत्तर प्रदेश की सरकार सबने सुरक्षा के कदम तो उठाए लेकिन करणी सेना के सामने ये बेअसर दिख रहे है। भगवान भरोसे ही आप थिएटर में जाएं और भगवान भरोसे ही पद्मावत देखकर आप घर लौटें।

इलाहाबाद में थिएटर में तोड़फोड़  

इलाहाबाद में कुछ लोगों ने एक थिएटर में तोड़फोड़ किया लेकिन थिएटर के लोग भी डटे रहे और जब तक करणी सेना के लोग भाग नहीं गए, मुकाबला चलता रहा लेकिन भगाने के पहले बहुत बवाल हो चुका था। बॉक्स आफिस की खिड़कियों को तोड़ने की बहुत कोशिश हुई। मतलब विरोध शहर दर शहर फैलता जा रहा है। इलाहाबाद में करणी सेना ने जिस-जिस थिएटर में फिल्म लगी है, वहां के मालिकों को धमकी दी है कि अगर तोड़फोड़ होती है तो उसके जिम्मेदार आप खुद होंगे।

गुरुग्राम में धारा 144  
हंगामें और तोड़फोड़ के बाद अब हरियाणा पुलिस भी अलर्ट है। शहर में धारा 144 लगा दी गई है ताकि जिस तरह से कल मॉल में तोड़फोड़ हुई थी फिर वैसी घटना ना हो। करणी सेना के चार से पांच लोग आए थे और काउंटर में बैठे लोगों की पिटाई करने लग गए और उसके बाद जब कुछ नहीं मिला तो लाठी डंडों से काउंटर पर रखे कंप्यूटर को ही तोड़कर भाग गए।

राजपूताना शान की आड़ में बदमाश शहर-शहर उत्पात मचा रहे हैं। हंगामा करने वालों को रोकने के लिए गुड़गांव पुलिस अब हर मॉल और सिनेमा हॉल के बाहर खड़ी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ‘पद्मावत' की रिलीज़ में बड़े रोड़े, उत्तर से दक्षिण तक 'महारानी' पर महाभारत - Padmaavat row: Karni Sena goes on rampage ahead of film release, vandalises theatres, shops and schools
Write a comment