1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भोपाल में पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना समर्थकों ने गलती से अपनी ही कार को फूंका

भोपाल में पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना समर्थकों ने गलती से अपनी ही कार को फूंका

पुलिस के मुताबिक इस मामले में कांग्रेस नेता ईश्वर सिंह चौहान और उनके 4 साथियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक भोपाल जोन में पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:25 Jan 2018, 11:04 AM IST]
Padmaavat-Protest-Karni-Sena-activists-unknowingly-set-fire-to-fellow-activist-car-in-Bhopal- India TV
भोपाल में पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना समर्थकों ने गलती से अपनी ही कार को फूंका

भोपाल: तमाम विरोध के बीच आज संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पूरे देश में रिलीज हो गई लेकिन इसका विरोध जारी है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में करणी सेना के समर्थकों ने प्रदर्शन के दौरान गलती से अपनी ही कार को आग के हवाले करके जौहर करवा दिया। भोपाल पुलिस के मुताबिक यहां के ज्योति टॉकीज पर करणी सेना के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे तभी वे हिंसक हो उठे। उन्होंने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी और मारुति स्विफ्ट कार में आग लगा दी। यह कार उनके ही एक कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह चौहान की थी।

पुलिस के मुताबिक इस मामले में कांग्रेस नेता ईश्वर सिंह चौहान और उनके 4 साथियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक भोपाल जोन में पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा। सिनेमाघर मालिकों के संगठन ने उन्हें लिखकर दिया है कि जनभावना को देखते हुये वे फिल्म का प्रदर्शन नहीं करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान करणी सेना के अलावा हिंदू जागरण मंच के प्रदर्शनकारी भी मौजूद थे। उन्होंने आगजनी करने के पहले भाजपा नेता और मंत्रियों के पोस्टर्स भी फाड़ दिए।

बता दें कि भोपाल के अलावा गुरुग्राम, जयपुर, नोएडा, अहमदाबाद में करणी सेना ने हिंसक प्रदर्शन किये। कल गुरुग्राम में पद्मावत के विरोध के नाम पर बच्चों की स्कूल बस पर हमला किया गया जिससे पूरे देश में गुस्सा है। कल करणी सेना ने स्कूली बच्चों की बस को निशाना बनाया। बस में नर्सरी और केजी क्लास के छोटे-छोटे बच्चे थे जो स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर लौट रहे थे तभी करणी सेना के गुंडों ने बस पर हमला कर दिया।

अचानक हुए हमले से सारे बच्चे सहम गए और कुछ बच्चे डर कर रोने लगे। टीचर्स बच्चों को लेकर सीट के बीच में छुप गयीं लेकिन करणी सेना के गुंडे लगातार बस पर पत्थर चला रहे थे। इस घटना के बाद आज गुरुग्राम के कई स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: भोपाल में पद्मावत का विरोध कर रही करणी सेना समर्थकों ने गलती से अपनी ही कार को फूंका - Padmaavat Protest: Karni Sena activists unknowingly set fire to fellow activist's car in Bhopal
Write a comment
the-accidental-pm-300x100