1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ी

INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ी

कोर्ट ने पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि 27 सितंबर तक बढ़ा दी है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 13, 2019 17:37 IST
P Chidambaram judicial custody extended till November 27th- India TV
Image Source : AGENCY P Chidambaram judicial custody extended till November 27th

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को INX मीडिया केस में कोर्ट से राहत नहीं मिली है, कोर्ट ने पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि 27 सितंबर तक बढ़ा दी है। बुधवार को स्पेशल जज अयग कुमार कुहर के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पी चिदंबरम की पेशी हुई, वकीलों की हड़ताल की वजह से पी चिदंबरम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए करानी पड़ी। प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने की मांग की जिसे कोर्ट ने मान लिया।

आईएनएक्स मीडिया घोटाले के मामले में पी चिदंबरम को 21 अक्तूबर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने इस मामले में 15 मई 2017 को एफआईआर दर्ज की थी, पी चिदंबरम पर आरोप है कि इनके वित्त मंत्री रहते आईएनएक्स मीडिया नाम की कंपनी में विदेशी निवेश की शर्तों में ढील दी गई थी। 2007 में आईएनएक्स मीडिया में 305 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश हुआ था और उस समय पी चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थी।

इस मामले में सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय में भी केस दर्ज है और फिलहाल पी चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में ही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने 16 अक्तूबर को पी चिदंबरम को अपनी हिरासत में लिया था।

(इनपुट-PTI)

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13