1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूर्व CJI आर एम लोधा हुए ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार, एक लाख रुपये की हुई ठगी

पूर्व CJI आर एम लोधा हुए ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार, एक लाख रुपये की हुई ठगी

पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया आर एम लोधा ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए हैं। लोधा ने 1 जून को मालवीय नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: June 03, 2019 8:49 IST
FIR copy of online fraud with former CJI.- India TV
FIR copy of online fraud with former CJI.

नई दिल्ली: पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया आर एम लोधा ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए हैं। लोधा ने 1 जून को मालवीय नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उनके एक पूर्व सहयोगी जज बीपी सिंह ने उनकी मेल आईडी formercjirml.com पर सुबह 4 बजे के आसपास मेल किया कि उनके कजन की तबियत बेहद नाजुक है और उन्हें 95 हजार से 1 लाख की जरूरत है।

बीपी सिंह की मेल आईडी से भेजे गए मेल में की गई अपील पर आर एम लोधा ने उन्हें 1 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। लेकिन, बाद में उन्हें पता चला कि जिन पूर्व जज बीपी सिंह से उन्हें मेल आया है उनका एकाउंट हैक हो चूका है और वह ठगी के शिकार हो चुके हैं। इसके बाद पूर्व चीफ जस्टिस ने मालवीय नगर में शिकायत की और पुलिस ने एफआईआर लिखकर कर जांच शुरू कर दी है। 

जस्टिस लोधा 41वें चीफ जस्टिस रहे हैं। वह सितम्बर 2014 में रिटायर हो चुके हैं। बीसीसीआई के रिफॉर्मेशन में भी इनका योगदान रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019