1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई: ONGC के अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 5 शव बरामद

मुंबई: ONGC के अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 5 शव बरामद

ONGC के अधिकारियों को ले जा रहा पवन हंस हेलीकॉप्टर मुंबई के जुहू हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर में ओनएजीसी के पांच अधिकारी और दो पायलट सवार थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 14, 2018 0:03 IST
Pawanhans helicopter- India TV
Pawanhans helicopter

मुंबई: ONGC के अधिकारियों को ले जा रहा पवन हंस हेलीकॉप्टर मुंबई के जुहू हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर में ONGC के पांच अधिकारी और दो पायलट सवार थे। भारतीय तट रक्षक (आईसीजे) बल और अन्य एजेंसियों द्वारा बड़े पैमाने पर शुरू किए गए तलाशी अभियान में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के कुछ हिस्सों के अलावा 5 शव बरामद हुए हैं। 

भारतीय तट रक्षक (आईसीजे) का जहाज अग्रिम अरब सागर से पंकज गर्ग नाम के एक यात्री के शव सहित 5 शव बरामद करने में सफल रहा। एक आईसीजे अधिकारी ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा ठाणे जिले के उत्तम बीच के पास मिला। डॉफिन हेलीकॉप्टर, वीटी पीडब्ल्यूए ने सुबह 10.20 बजे उड़ान भरी और इसके 15 मिनट बाद ही मुंबई एटीसी और ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) दोनों से इसका संपर्क टूट गया। 

उस समय इसके मुंबई तटरेखा से लगभग 55 किलोमीटर दूर, संभवत: ओएनजीसी के बॉम्बे हाई ऑयलफील्ड्स के रास्ते में होने का अनुमान लगाया गया, जो यहां से उत्तरपश्चिम में 175 किलोमीटर की दूरी पर है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा है कि भारतीय तटरक्षक बल ने तलाशी और बचाव अभियान के लिए दुर्घटना वाले क्षेत्र में चार जहाज, एक डोर्नियर विमान और दो हेलीकॉप्टर भेजे हैं। 

हेलिकॉप्टर की पंजीकरण संख्या वीटी-पीडब्ल्यूए थी। हेलिकॉप्टर को सुबह 11 बजे मुंबई हाई में एक तेल रिग में उतरना था। सरकारी स्वामित्व वाले तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के पांच कर्मचारी और दो पायलट हेलिकॉप्टर में सवार थे। नौसेना ने कहा कि उसने तलाश अभियान के लिये स्टील्थ फ्रिगेट आईएनएस तेग को तैनात किया है जबकि निगरानी विमान पी8आई को भी सेवा में लगाया गया है। तट रक्षक ने अपने जहाजों को भी लापता हेलिकॉप्टर की तलाश में लगा दिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment