1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इंडोनेशियाई विमान दुर्घटना: समुद्र में से मिला लायन एयर के विमान का ब्लैक-बॉक्स मिला, मलबे की तलाश जारी

इंडोनेशियाई विमान दुर्घटना: समुद्र में से मिला लायन एयर के विमान का ब्लैक-बॉक्स मिला, मलबे की तलाश जारी

लॉयन एयर के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान से एक ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। इंडोनेशिया की राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति के प्रमुख ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:01 Nov 2018, 1:34 PM IST]
- India TV
Lion Air Crash

लॉयन एयर के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान से एक ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। इंडोनेशिया की राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति के प्रमुख ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उनका कहना है कि एक नए विमान के गिरने के पीछे क्या वजह थी, इसका पता लगाने में इससे मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक ब्लैक बॉक्स मिला है।’’ उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता है कि यह एफडीआर (फ्लाइट डेटा रेकॉर्डर) या सीवीआर (कॉकपिट वॉइस रेकॉर्डर) है। 

बता दें कि सोमवार सुबह लायन एयर के विमान ने जकार्ता एयरपोर्ट से पंगकल पिनांग के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के सिर्फ 13 मिनट के भीतर ही इसका संपर्क टूट गया। लायन एयर की इस JT-610 फ्लाइट पर क्रू मेंबर्स समेत कुल 189 यात्री सवार थे। इस समुद्र का मलबा जावा के समुद्र तट के पास मिला था। 189 यात्री और चालक दल के सदस्यों के साथ समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गये इंडोनेशियाई विमान लॉयन एयर के कैप्टन भारतीय पायलट भव्य सुनेजा थे। 

विमानन कंपनी के अनुसार यह विमान कुल 189 लोगों को लेकर उड़ान पर था। इसमें 178 व्‍यस्‍क, 1 बच्‍चा और 2 नवजात शिशु थे। इसके अलावा फ्लाइट में 3 क्रू मैंबर्स और 1 तकनीशियन भी सवार था। ये सभी विमान दुर्घटना में मारे गए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: One black box recovered from crashed Lion air jet of Indonesia | इंडोनेशियाई विमान दुर्घटना: समुद्र में से मिला लायन एयर के विमान का ब्लैक-बॉक्स मिला, मलबे की तलाश जारी
Write a comment