1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा में ढेर दो में से एक आतंकी पाकिस्तानी, JeM से था संबंध: पुलिस

पुलवामा में ढेर दो में से एक आतंकी पाकिस्तानी, JeM से था संबंध: पुलिस

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि पुलवामा में शुक्रवार को मुठभेड़ में ढेर किए गए दो आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी था।

Bhasha Bhasha
Published on: June 01, 2019 12:55 IST
Representative Image- India TV
Image Source : PTI Representative Image

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि पुलवामा में शुक्रवार को मुठभेड़ में ढेर किए गए दो आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी था। इन दोनों ही दहशतगर्दों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से था। जम्मू-कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में शुक्रवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादियों और उनके एक ‘‘सक्रिय साथी’’ को ढेर किया गया था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अवंतीपुरा इलाके के मीदूरा में हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान त्राल के डारगनी गुंड निवासी यवार अहमद नजर और दूसरे आतंकवादी की शिनाख्त पाकिस्तानी के रूप में हुई है। उसका कूट नाम उमर था।

उन्होंने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकियों का संबंध प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से था। सुरक्षा प्रतिष्ठानों और आम लोगों पर हमलों समेत कई आतंकी घटनाओं में उनकी तलाश थी। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य सामग्री मिली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment