1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 150 फुट लंबी सुरंग बनाकर करते थे पेट्रोल चोरी, जोरदार धमाके से हुआ खुलासा

150 फुट लंबी सुरंग बनाकर करते थे पेट्रोल चोरी, जोरदार धमाके से हुआ खुलासा

पुलिस ने इस सिलसिले में तेल चोरी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड जुबैर को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के ही दरियागंज इलाके के रहने वाले जुबैर ने पुलिस को बताया कि उसने करीब 5 महीने पहले एक खाली प्लॉट लेकर कबाड़ का गोदाम खोला था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:25 Jan 2018, 9:56 AM IST]
Oil-Thieves-Dig-150-Ft-Tunnel-To-Tap-Delhi-Caught-After-Blast- India TV
150 फुट लंबी सुरंग बनाकर करते थे पेट्रोल चोरी, जोरदार धमाके से हुआ खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली में तेल चोरी की हैरान करने वाली वारदात सामने आई है। जुबैर नाम का एक आरोपी डेढ़ सौ फीट लंबी सुरंग खोदकर पेट्रोल चोरी कर रहा था। पुलिस और सरकारी तेल कंपनियों को इसका पता नहीं चल पा रहा था लेकिन एक धमाके ने चोरी की इस वारदात का खुलासा कर दिया। दिल्ली के द्वारका इलाके में मंगलवार रात करीब नौ बजे जब धमाका हुआ तो यहां रहने वाले खौफ में आ गए। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि विस्फोट कहां हुआ। फौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी गई और जब पुलिस ने जांच की तो तेल चोरी की इस हैरान करने वाली घटना का खुलासा हुआ।

पुलिस ने इस सिलसिले में तेल चोरी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड जुबैर को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली के ही दरियागंज इलाके के रहने वाले जुबैर ने पुलिस को बताया कि उसने करीब 5 महीने पहले एक खाली प्लॉट लेकर कबाड़ का गोदाम खोला था। उसके गोदाम के नीचे ही आईओसी की पेट्रोल और एरोप्लेन के फ्यूल की समानांतर पाइप लाइन है। उसने गोदाम के नीचे से सुरंग खोदने का काम शुरू किया और 3 महीने में उसने करीब 150 फ़ीट लंबी और ढाई फ़ीट चौड़ी सुरंग तैयार कर ली। ये सुरंग जुबैर के कबाड़ के गोदाम के नीचे से आईओसी की पाइप लाइन तक जोड़ी गई।

सुरंग में सांस लेने के लिए उसने एक पाइप लगाया हुआ था जिसमें एक एग्जॉस्ट से हवा जा रही थी। 21 जनवरी से उसने तेल की चोरी शुरू की लेकिन 24 जनवरी को वो गिरफ्तार हो गया। हैरानी की बात ये थी कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अधिकारियों को इस इलाके में तेल चोरी का पता तो चल गया था लेकिन चोरी किस जगह हो रही थी इसका पता नहीं चला। धमाके के बाद तेल चोरी का पता चला। पुलिस अब जुबैर के साथियों की भी तलाश कर रही है। फिलहाल मौके पर बीएसएफ और दिल्ली पुलिस की तैनाती कर दी गयी है क्योंकि पेट्रोल की पाइप लाइन में धमाके के बाद अभी भी खतरा बना हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: 150 फुट लंबी सुरंग बनाकर करते थे पेट्रोल चोरी, जोरदार धमाके से हुआ खुलासा - Oil Thieves Dig 150-Ft Tunnel To Tap Delhi Pipeline, Caught After Blast
Write a comment