1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गोलीबारी में मछुआरे की मौत, तटरक्षक बल ने दिया जांच का आदेश

गोलीबारी में मछुआरे की मौत, तटरक्षक बल ने दिया जांच का आदेश

ओडिशा में पारादीप तट के पास तटरक्षक कर्मियों द्वारा कथित रूप से की गई गोलीबारी में एक मछुआरे की मौत हो गई।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Jan 2019, 9:58 AM IST]
Coast Guard - India TV
Coast Guard 

ओडिशा में पारादीप तट के पास तटरक्षक कर्मियों द्वारा कथित रूप से की गई गोलीबारी में एक मछुआरे की मौत हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार रात की है जब बालासोर जिले के सिमुलिया पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले नारनपुर गांव का मायाधर मलिक गहिरमाथा के समीप एक नौका चला रहा था। तटरक्षक बल ने कहा कि उसने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

तटरक्षक बल ने एक बयान में कहा कि भारतीय तटरक्षक पोतों ने गहिरमाथा तट पर गश्ती के दौरान एक संदिग्ध नौका देखी। उन्हें देखने पर नौका में सवार व्यक्ति ने भागने की कोशिश लेकिन जब बल के कर्मियों ने नौका को रोकने की कोशिश की तो उसने बचकर भागने का प्रयास किया और आईसीजी के जहाज में टक्कर भी मारी। 

इसमें कहा गया है कि आईसीजी के जहाजों ने मछली पकड़ने वाली नौका को रोकने के लिए चेतावनी देते हुए हवा में गोलियां भी चलाई। संदिग्ध नौका पर चढ़ने के बाद तटरक्षक बल के कर्मियों ने पाया कि एक व्यक्ति घायल है। उसे तत्काल बंदरगाह पर लाया गया और पारादीप पोर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

तटरक्षक बल के डीआईजी, पारादीप, राजेश मकवाना ने कहा, ‘‘तटरक्षक बल के कर्मियों ने इस संदेह में गोली चलाई कि नौका में कुछ राष्ट्र विरोधी तत्व हो सकते हैं। नौका को किसी भी तरह से रोकना था।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गोलीबारी में मछुआरे की मौत, तटरक्षक बल ने दिया जांच का आदेश
Write a comment
the-accidental-pm-300x100