1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में ऑड इवन की जरूरत ही नहीं, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान

दिल्ली में ऑड इवन की जरूरत ही नहीं, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण घटाने के लिए ऑड इवन ट्रैफिक नियमों की जरूरत नहीं है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 13, 2019 14:52 IST
Odd Even traffic rules are not required for Delhi says Transport Minister Nitin Gadkari- India TV
Odd Even traffic rules are not required for Delhi says Transport Minister Nitin Gadkari

नई दिल्ली। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण घटाने के लिए ऑड इवन ट्रैफिक नियमों की जरूरत नहीं है। नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली में केंद्र सरकार ने जो नया रिंग रोड़ बनाया है उसकी वजह से दिल्ली में प्रदूषण काफी कम हुआ है और सरकार आने वाले दिनों में कई और योजनाएं लागू करने जा रही हैं जिसकी वजह से अगले 2 साल में दिल्ली प्रदूषण मुक्त हो जाएगी।

शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर के दौरान वाहनों के लिए ऑड इवन नियम लागू होगा जिसके तहत इवन तारीख को इवन नंबर वाली गाड़ी चलेगी और ऑड तारीख को ऑड नंबर वाली गाड़ी चल सकेगी। जिन गाड़ियों का नंबर 0,2,4,6,8 अंक से खत्म होता है वह 4,6,8,10,12 और 14 नवंबर को चलेंगी और जिन गाड़ियों का नंबर 1,3,5,7,9 अंक से खत्म होता है वे 5,7,9,11,13 और 15 नवंबर को चलेंगी। दिल्ली सरकार का दावा है कि उनके इस प्रयास से दिल्ली में प्रदूषण काबू होगा। 

ऑड-इवन की घोषणा के बाद जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सख्त ट्रैफिक नियमों से दिल्ली वालों को राहत देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सख्त ट्रैफिक नियमों की वजह से दिल्ली के ट्रैफिक में सुधार हुआ है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार की नजर सख्त ट्रैफिक नियमों पर बनी हुई है और अगर जरूरत पड़ी और नियम इजाजत देंगे तो सरकार जुर्माने की राशि को कम करने पर विचार करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment