1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में एक बार फिर ऑड-ईवन की वापसी, 13 से 17 नवंबर तक रहेगा लागू

दिल्ली में एक बार फिर ऑड-ईवन की वापसी, 13 से 17 नवंबर तक रहेगा लागू

दिल्ली में स्मॉग से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार एक बार फिर ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू कर रही है

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 09, 2017 19:47 IST
odd-even-rule- India TV
odd-even-rule

नई दिल्ली: दिल्ली में स्मॉग से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार एक बार फिर ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू कर रही है। अब दिल्ली में 13 तारीख से 17 तारीख तक ऑड ईवन लागू किया जाएगा यानि एक दिन ऑड नंबर की गाड़ियां और दूसरे दिन ईवन नंबर की गाड़ियां चलेंगी। ये नियम सुबह 8 बजे से रात आठ बजे तक ये लागू रहेगा। लेकिन पिछली बार की तरह इस बार सिंगल महिला ड्राइवर्स को, CNG से चलने वाली गाड़ियों को और टू व्हीलर्स को ऑड ईवन से छूट मिलेगी।

बता दें कि नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल (NGT) ने दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को लेकर केजरीवाल सरकार को जमकर फटकार लगाई हैै। एनजीटी ने इसके लिए केंद्र सरकार की भी खिंचाई की है। NGT पूछा है कि आखिर प्रदूषण कम करने के लिए हेलिकॉप्टर से आर्टिफिशल बारिश क्यों नहीं करवाई जा रही है? साथ ही केंद्र सरकार और पड़ोसी राज्यों के रुख को 'शर्मनाक' बताते हुए समस्या के प्रति उनकी गंभीरता पर भी सवाल उठाए हैं।

वहीं इससे पहले दिल्‍ली में जहरीली गैस के बढ़़ते असर पर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सरकार जल्‍द ऑड ईवन पर फैसला लेगी। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में ट्रकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है और सिर्फ कुछ जरूरत की चीजें लाने वाले ट्रकों को ही दिल्‍ली में एंट्री की इजाजत दी गई है। इससे दिल्‍ली की जनता को कुछ परेशानी जरूर होगी। उन्‍होंने कहा कि जब तक पंजाब और हरियाणा में फसल में आग लगाने की प्रथा को रोका नहीं जाएगी दिल्ली हर साल इस समस्या का हल नहीं निकाल पाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment