1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ममता बनर्जी के साथ रथ यात्रा में शामिल हुईं नुसरत जहां, ISKCON मंदिर में की पूजा

ममता बनर्जी के साथ रथ यात्रा में शामिल हुईं नुसरत जहां, ISKCON मंदिर में की पूजा

एक्टर से राजनेता बनीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां गुरुवार को कोलकाता में होने वाली रथयात्रा में शामिल होंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2019 12:41 IST
Rath Yatra- India TV
Rath Yatra

कोलकाता। एक्टर से राजनेता बनीं तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां आज कोलकाता में आयोजित रथ यात्रा में शामिल हुईं। इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। इस मौके पर ममता बनर्जी और नुसरत जहां ने इस्‍कॉन मंदिर में भगवान जगन्‍नाथ की पूजा की। इस मौके पर नुसरत के पति निखिल जैन भी मौजूद थे। 

इस रथयात्रा का आयोजन ISKCON की कोलकाता इकाई कर रही है और उन्होंने नुसरत जहां को यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण भेजा था जिसे नुसरत ने स्वीकार किया था। नुसरत जहां ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए ISKCON का धन्यवाद किया और कहा कि यात्रा में में शामिल होने पर उनको खुशी होगी।

नुसरत जहां के खिलाफ हाल ही में इस्लामिक धर्मगुरुओं ने एक फतवा जारी किया है, नुसरत के खिलाफ फतवार सिंदूर और बिंदी लगाने के लिए जारी किया गया है। नुरसत जहां तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं और संसद भवन में शपथग्रहण के दौरान वे सिंदूर, बिंदी और हाथों में मेंहदी लगाए हुए नजर आईं थी। इस्लामिक धर्मगुरुओं ने इसको लेकर नुसरत के खिलाफ फतवा जारी कर दिया था और मुस्लिम व्यक्ति से शादी नहीं करने को लेकर भी उनकी निंदा की थी। फतवे पर प्रतिक्रिया देते हुए नुसरत ने कहा था कि वह धर्मनिष्पेक्षता में विश्वाश करती हैं। उन्होंने कहा था कि वे अभी भी एक मुस्लिम हैं और जो चाहेंगी वह पहनेंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment